Breaking News

योगी सरकार पहली बार इन छात्रों को बांटेगी लैपटॉप…

लखनऊ, यूपी की योगी सरकार  कई वर्षों के सत्ता वनवास के बाद लौटी भाजपा मुख्यमंत्री के योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पहली बार मेधावियों को लैपटॉप बांटेगी. यह लैपटॉप प्राविधिक शिक्षा विभाग के डिप्लोमा और डिग्री सेक्टर में दाखिला लेने वाले टॉपर्स को बांटे जाएंगे. इसमें से डिप्लोमा सेक्टर के टॉपर्स को लैपटॉप जनवरी में ही समारोह करके बांटने की तैयारी है. इतना ही नहीं समारोह में सीएम योगी से विभाग की 75 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी कराया जाएगा.

पीएम मोदी की नोटबंदी को गलत बताने वाले को अब मिला बड़ा पद….

सरकार ने घोषित किया इस मिठाई को राष्ट्रीय मिठाई …..

प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने बताया कि डिप्लोमा सेक्टर यानी पॉलिटेक्निक में संयुक्त प्रवेश परीक्षा से दाखिला लेने वाले 300 मेधावियों को लैपटॉप बांटे जाने हैं. इसमें ओवरऑल 100 टॉपर्स, एससी-एसटी के 100 टॉपर्स और छात्राओं में 100 टॉपर्स को लैपटॉप बांटे जाएंगे. तकनीकी प्रतिभा सम्मान समारोह नाम के इस आयोजन में सीएम योगी प्राविधिक शिक्षा परिषद की वर्ष 2016-17 और 2017-18 के 110 टॉपर्स को 5 से 15 हजार रुपये तक पुरस्कार राशि और सक्षम बालिका, सम्पन्न परिवार योजना के तहत वर्ष 2016-17 और 2017-18 की 4245 मेधावी छात्राओं को 10-10 हजार रुपये का चेक भी देंगे.

यूपी में हुए बंपर आईपीएस अधिकारियों के तबादले,देखें पूरी लिस्ट……

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा फैसला….

इस मौके पर सीएम योगी 105 करोड़ रुपये की 75 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे. इनमें नए पॉलिटेक्निक, छात्रावास, कम्प्यूटर लैब, वर्चुअल क्लासरूम, रूफटॉप सोलर प्लांट समेत अन्य परियोजनाएं शामिल हैं. यह समारोह जनवरी में ही किया जाएगा. इसके अलावा डिग्री सेक्टर के लिए अलग समारोह होगा, जिसमें 200 मेधावियों को लैपटॉप वितरण किया जाएगा. इस तरह कुल 500 मेधावियों को योगी सरकार लैपटॉप बांटेगी.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को दी ये बड़ी सूचना….

यूपी में हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल,देखें लिस्ट….

गायों के पीछे दौड़ रही है योगी सरकार की एनकाउंटर पुलिस….

सोशल मीडिया पर CM योगी और अखिलेश यादव से ज्यादा फेमस हैं ये ऑफिसर…

योगी सरकार के ये तीन मंत्रियों की हुई गिरफ्तारी,जानिए है क्या मामला…

सपा-बसपा गठबंधन रोकने की साजिश का, अखिलेश या