Breaking News

लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन दान में जबर्दस्त बढ़ोत्तरी, इन क्षेत्रों मे भी खूब हो रहा कारोबार?

नयी दिल्ली, देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए सरकार के द्वारा किये जा रहे प्रयासों में योगदान के लिए लोग आ रहे हैं जिससे लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन दान में 180 फीसदी की बढोतरी दर्ज की गयी है।

फिनटेक कंपनी रेजरपे ने द ऐरा ऑफ राइजिंग फिनटेक के पांचवें सस्करण को आज जारी किया जिसमें यह सुलासा हुआ है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन दान में 180 फीसदी की बढोतरी दर्ज की गयी है।

जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जुझ रही है ऐसे में कंपनी ने 30 दिवसीय राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान उसके प्लेटफार्म पर हुये लेनदेन का विश्लेषण किया गया है। लॉकडाउन में कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को अपने घरों में रहना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में उनको आवश्यक सेवाओं जैसे बिजली, पानी , क्रेडिट कार्ड और फोन आदि के बिलों का ऑनलाइन भुगतान कर रहे हैं। बिलों के ऑनलाइन भुगतान में 73 फीसदी की बढोतरी हुयी है।

इसी तरह से आईटी साफ्टवेयर, मीडिया और मनोरंजन के क्षेत्र में क्रमश: 32 और 35 फीसदी की बढोतरी हुयी है। लॉकडाउन के दौरान कुछ क्षेत्रों में गिरावट भी दर्ज की गयी है जबकि इस दौरान गैर सरकारी संगठनों को किये जाने वाले दान में 180 प्रतिशत की बढोतरी हुयी है।