Breaking News

कोरोना को लेकर लोगों को घबराने की जरूरत नहीं,सरकार की तैयारी पूरी

चंडीगढ़, पंजाब के कुछ जि़लों में कोविड के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजऱ सरकार ने कोरोना से संबंधित किसी भी हालात से निपटने के लिए कमर कस ली है ।

कोविड के मरीज़ों के इलाज के लिए जालंधर, लुधियाना और पटियाला के सरकारी और प्राईवेट अस्पतालों में 6,190 बैड पहले ही उपलब्ध हैं। राज्य के अस्पतालों और स्वास्थ्य संस्थाओं के बुनियादी ढांचे और प्रबंधों का जायज़ा लेते हुए मुख्य सचिव विनी महाजन ने आज यहां कहा कि कोविड के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए राज्य के अस्पतालों में बिस्तरों, वैंटीलेटरों की अपेक्षित सामथ्र्य के अलावा पीपीई किटों, मास्क और टेस्टिंग किटों का उपयुक्त प्रबंध है।

उन्होंने बताया कि हालाँकि स्थिति नियंत्रण में है और लोगों को घबराने की ज़रूरत नहीं है। उन्होंने लोगों से स्वास्थ्य एवं सुरक्षा सम्बन्धी नियम सामाजिक दूरी, सही तरह मास्क पहनने, बार-बार हाथ धोने की सख़्ती से पालना करने की अपील की।

कोविड-19 मैनेजमेंट ग्रुप के प्रमुख श्रीमती महाजन ने कहा कि सिविल प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी को सभी जि़लों में नोडल अफ़सर नियुक्त करने के अलावा वरिष्ठ आई.ए.एस. अधिकारियों सुमित जारंगल और तनु कश्यप को कोविड के मामलों की रोज़ाना के आधार पर निगरानी करने के लिए स्टेट नोडल अफ़सर नियुक्त किया गया है, जिससे समय पर अपेक्षित मैडीकल बुनियादी ढांचा उपलब्ध करवाया जा सके।