Breaking News

24 घंटे में इन इलाकों में होगी बारिश और गिरेंगे ओले

नई दिल्ली,दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम बदलने जा रहा है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदलेगा, जिससे 19, 20और 21 मार्च को बारिश होने होगी और ओले भी गिर सकते हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 24 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बदलाव आएगा। बृहस्पतिवार को दिल्ली के साथ-साथ गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद में बारिश हो सकती है।  इसी के साथ बृहस्पतिवार और शुक्रवार को अंधड़ भी चलने की संभावना जताई गई है। अगर अंधड़ और बारिश दोनों हुए तो इसका असर फसलों पर पड़ना तय है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग  के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के असर से आने वाले दिनों में न केवल दिल्ली-एनसीआर के मौसम में फिर बदलाव आएगा, बल्कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दक्षिण हरियाणा में झमाझम बारिश का भी अनुमान है।

मौसम विभाग ने अगले एक-दो दिन के दौरान झमाझम बारिश के साथ ओले गिरने का भी अनुमान जताया है। इससे सुबह-शाम मौसम में ठंडक महसूस होगी, लेकिन न्यूनतम और अधिकतम तामपान में ज्यादा गिरावट नहीं होगी।

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते ही दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बदलाव आ रहा है। पश्चिम यानी यूरोप से आने वाली हवाएं जो हमारे देश का मौसम कुछ समय के लिए बदल देती हैं, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस कहलाती हैं। इसी पश्चिमी विक्षोभ से मौसम बदलता है और बारिश होती है।