Breaking News

यूपी मे कोरोना की रोक थाम में तैनात डाक्टर एवं पैरा मेडिकल स्टाफ को मिलेंगे ये भत्ते

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस(कोविड-19) की रोक थाम में तैनात चिकित्सक एवं पैरा मेडिकल स्टाफ को आवासीय सुविधा (मय लाण्ड्री एवं भोजन)भत्ते की दरो का निर्धारण कर दिया गया है।

आधिकारिक प्रवकता ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चिकित्सा विभाग की सचिव विजय विश्वास पन्त ने चार अप्रैल को इस सम्बन्ध में आदेश जारी कर दिया गया है।

जयपुर में मनी दीवाली, पटाखों की आवाज से गूंजा आकाश

जारी आदेश के अनुसार ए श्रणी के नगर में प्रति व्यक्ति 1500/-रूपये, बी श्रेणी के नगर में 1250/-रूपये, सी0 श्रेणी के नगर में प्रति व्यक्ति 1000/-रूपयें दिये जाने तथा इसके अतिरिक्त भोजन पर 500 रूपयें प्रतिदिन प्रति व्यक्ति व्यय किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है।

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में समर्पित सेवारत चिकित्सकों एवं अन्य स्टाफ अत्याधिक परिस्थितियों में कार्य करेगे एवं उनकों मानसिक रूप से सबल किया जाना आवश्यक है।

प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर पूरे उत्तराखंड में जले दीप

ऐसी परिस्थिति में महानिदेशक परिवार कल्याण विभाग की अध्यक्षता में गठित समिति की संस्तुति एवं प्रस्तावित रेट को दृष्टिगत रखते हुए फैसिलिटी में सक्रिय संगरोध के रख-रखाव, आवासीय दर एवं आने वाले खान-पान की दर को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के माध्यम से सुसंगत मदो के तहत व्यय किये जाने की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

देशभर में संक्रमितों की संख्या में बड़ा इजाफा, इतने लोगों की आज हुई मौत ?