Breaking News

राम मंदिर निर्माण के लिए बेशकीमती सिक्के को दान देंगा ये मुस्लिम परिवार

आजमगढ़ , मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान राम के मंदिर के निर्माण में सहयोगी बनने को आतुर एक मुस्लिम परिवार घर की खुदाई में मिले राम परिवार के बेशकीमती सिक्के को दान देना चाहता है।

आज़मगढ़ के मोहम्मद इस्लाम को अपने मकान के खुदाई के दौरान एक ऐसा पौराणिक सिक्का मिला। इस्लाम इस सिक्के को राम मंदिर निर्माण के लिए दान देना चाहते हैं और इसके लिये वह जल्द ही अयोध्या जाकर महंत नृत्यगोपाल दास से मुलाकात कर दानस्वरूप पौराणिक महत्व वाला सिक्का भेंट करेंगे जिसकी कीमत लाखों रूपयों में बतायी जा रही है।

मोहम्मद इस्लाम महंत से गुजारिश करेंगे कि सिक्का बेचकर जो धनराशि एकत्र होती हो उससे एक ही ईंट सही लेकिन मंदिर में लगवाई जाये। उनका मानना है कि अल्लाह और भगवान एक है। इंसान ने अपने निजी स्वार्थ के लिए धर्म के आधार पर बांट दिया है। जब यह मंदिर हिंदू और मुस्लिम दोनों के सहयोग से बनेगा तो देश में ही नही बल्कि पूरी दुनिया में आपसी एकता भाईचारा का संदेश जाएगा।

जिले के निजामाबाद तहसील क्षेत्र के मजभीटा गांव निवासी मुंशी इस्लाम पिछले तीन दशक से शहर के सीताराम मोहल्ले में आवास बनाकर रहते हैं। परिवार बढ़ गया तो उन्होंने अपने पैतृक गांव के पुराने आवास को नए सिरे से बनवाने का फैसला किया। 30 नवंबर 2019 को जब भवन की नींव खोदी गयी तो उसमे से दो प्राचीन सिक्के बरामद हुये।

अष्टधातु से बने इस सिक्के पर भगवान श्रीराम, जानकी और हनुमान का चित्र बना हुआ है। चित्र को देखते ही इस्लाम ने इसकी धार्मिक कीमत को समझा और फैसला किया कि भगवान के चित्र वाले इस सिक्के उन्ही के काम में लगाया जायेगा।