Breaking News

आईपीएल छोड़ कर जा सकते हैं ये स्टार खिलाड़ी, जानिये क्यों?

नई दिल्ली,  बंगलादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को आईपीएल से योजना के अनुसार थोड़ा पहले बंगलादेश लौटना पड़ सकता है।

बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के प्रमुख निजामुद्दीन चौधरी ने सोमवार को कहा कि देश में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा लागू क्वारंटीन नियम के कारण शाकिब और मुस्ताफिजुर को थोड़ी जल्दी वापस आना पड़ सकता है। गत एक मई से लागू नए क्वारंटीन नियम के मुताबिक भारत और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले विदेशी यात्रियों को देश में अपना दिनचर्या फिर से शुरू करने से पहले 14 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन में रहना होगा। बीसीबी को इस पर किसी छूट के लिए स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय से विशेष अनुमति की आवश्यकता होगी।

इससे पहले बीसीबी अपने विदेशी कोचिंग स्टाफ और क्रिकेटरों के लिए क्वारंटीन को कम करने में कामयाब रहा था, लेकिन कोरोनो वायरस की दूसरी लहर की गंभीरता को देखते हुए भारत या दक्षिण अफ्रीका से आने वाले लोगों के लिए क्वारंटीन में छूट की संभावना कम ही होगी, हालांकि श्रीलंका से लौटने वाली बंगलादेश टीम के इस क्वारंटीन नियम का पालन करने की संभावना नहीं है।

निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, “ हमने शाकिब और मुस्ताफिजुर से पूछा है कि अगले 15 दिनों के लिए उनकी क्या योजना है। इस बीच हमने स्वास्थ्य मंत्रालय से भी यह पूछा है कि दोनों खिलाड़ियों को किस तरह के क्वारंटीन प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। अगर स्वास्थ्य मंत्रालय सुझाव देता है कि उन्हें सात या 14 दिनों के क्वारंटीन का पालन करना होगा तो उन्हें आईपीएल से निर्धारित समय से पहले लौटना होगा, लेकिन इससे पहले हमें यह जानना होगा कि उनके लिए कौन से नियम लागू होंगे। हम सरकार के नियमों का पालन करने के लिए बाध्य हैं और सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस के अनुसार निर्णय लेंगे। ”

उल्लेखनीय है कि शुरुआत में शाकिब और मुस्ताफिजुर के श्रीलंका के खिलाफ 23 मई से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए तीन दिन के क्वारंटीन के बाद 19 मई को लौटने और टीम में शामिल होने की उम्मीद थी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com