Breaking News

बॉलीवुड की यह तीन अभिनेत्रियाँ भारत की सबसे मूल्यवान हस्तियों की सूची में शामिल हुई

मुबंई, वित्तीय और जोखिम सलाहकार फर्म क्रॉल की एक नई रिपोर्ट में भारत की सबसे मूल्यवान हस्तियों की शीर्ष रैंक में बदलाव का खुलासा हुआ है। आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण और कियारा आडवाणी भारत की सबसे मूल्यवान हस्तियों की सूची 2023 में अपनी जगह बनाने वाली शीर्ष तीन अभिनेत्रियाँ बन गई हैं।

“सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन रिपोर्ट 2023: ब्रांड, व्यवसाय, बॉलीवुड” शीर्षक वाली रिपोर्ट में आलिया भट्ट को $101.1 मिलियन के ब्रांड मूल्य के साथ पांचवें स्थान पर और दीपिका पादुकोण को $96 मिलियन के साथ छठे स्थान पर दिखाया गया है। दोनों अभिनेत्रियों की 2022 की रैंकिंग में मामूली गिरावट देखी गई।

हालांकि, सबसे बड़ी कहानी यह है कि कियारा आडवाणी, जो 2022 में 16वें स्थान पर थीं, 2023 में $60 मिलियन के ब्रांड मूल्य के साथ 12वें स्थान पर पहुँच गईं। यह प्रभावशाली वृद्धि भारतीय बाजार में उनके बढ़ते प्रभाव को उजागर करती है।

रिपोर्ट में सेलिब्रिटी एंडोर्समेंट ट्रेंड्स पर भी चर्चा की गई है। इसमें पाया गया कि पिछले साल शीर्ष 25 हस्तियों ने विभिन्न क्षेत्रों में 300 से अधिक ब्रांडों का समर्थन किया, जिसमें टीवी और डिजिटल दोनों तरह के विज्ञापनों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई। इससे पता चलता है कि उपभोक्ता विकल्पों को आकार देने में मशहूर हस्तियों की भूमिका बढ़ रही है। कुल मिलाकर, क्रॉल रिपोर्ट एक गतिशील भारतीय सेलिब्रिटी परिदृश्य की तस्वीर पेश करती है, जिसमें आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण और कियारा आडवाणी जैसे स्थापित सितारे अपनी पहचान बना रहे हैं।

रिपोर्टर-आभा यादव