Breaking News

समाजवादी पार्टी में शामिल हुए ये दिग्गज नेता…

लखनऊ,मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव के करीबी पूर्व मंत्री की घर वापसी  हो गई है.

उत्तर प्रदेश  में होने वाले विधानसभा चुनाव  से पहले नेताओं का दल बदलना जारी है. इसी कड़ी में मुख्तार अंसारी  के बड़े भाई सिबगतुल्लाह  समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. उधर पूूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी  की भी घर वापसी हुई है. यूपी के पूर्व सीएम व सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी को उनके समर्थकों के साथ सपा की सदस्यता दिलाई.

सपा से बसपा में गए पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी एक बार फिर से समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए.अम्बिका चौधरी फेफना विधानसभा सीट से वर्ष 1993 से 2012 तक लगातार चार बार विधायक रहे. इस दौरान 2003 से 2007 तक मुलायम सिंह यादव की सरकार में अम्बिका चौधरी राजस्व मंत्री रहे. यही नहीं, वे पार्टी के मुख्य सचेतक भी थे.

वही सिबगतुल्लाह अंसारी 2007 में सपा और 2012 में कौमी एकता दल से गाजीपुर के मोहम्मदाबाद विधानसभा से विधायक रहे हैं. इसके बाद 2017 में बसपा से मैदान में उतरे, लेकिन पराजय का सामना करना पड़ा. मुख्तार अंसारी काफी समय से बांदा जेल में बंद हैं. ऐसे में अंसारी परिवार से पूर्वी यूपी की राजनीति में रुतबे को बरकरार रखने का जिम्मा उनके भाई सिबकतुल्लाह के सिर है. पंचायत चुनाव के दौरान ही अंसारी बंधुओं के हाथी से उतर कर साइकिल पर सवार होने की रणनीति तैयार की गई थी.