Breaking News

रेलवे यात्रियों को सफर के दौरान देगा ये बड़ी सुविधा…

नई दिल्ली,चलती ट्रेनों में शॉपिंग की सुविधा देकर कुछ पैसा कमाने के लिए रेलवे ने योजना तैयार की है। इसे जल्दी ही पश्चिम रेलवे की 16 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में लागू किया जाएगा। मेसर्स एचबीएन प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी को 5 वर्ष की अवधि के लिए 3.66 करोड़ रुपये में यह कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है। 

गूगल पर भिखारी लिखने पर आती है किसकी तस्वीर,बड़ा सवाल….

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील पर दिया ये बड़ा फैसला….

 सेंट्रल रेलवे के मुंबई डिवीजन के द्वारा ये योजना तैयार की गई है। भारतीय रेलवे को इस योजना से काफी लाभ भी होगा। अगर ये योजना सफल रही, तो रेलवे की आर्थिक स्थिति सुधारने में काफी मददगार होगी। ट्रेनों में, खासतौर से लंबी दूरी की ट्रेन में यात्रियों को कई बार ऐसी चीजों की जरूरत महसूस होती है जिसे वह अपने साथ लाना भूल जाते हैं। ऐसे यात्रियों के लिए ये योजना काफी फायदेमंद सा*बित होगी। योजना के मुताबिक, ​​ट्रेन में शॉपिंग कॉर्ट सहित दो सेल्समेन रहेंगे। ट्रेन में सफर कर रहे यात्री सिर्फ नगद ही नहीं, क्रेडिट और डेबिट कार्ड के जरिए भी सामान खरीद पाएंगे। ट्रेनों में शॉपिंग की यह सुविधा जनवरी 2019 के पहले सप्ताह में शुरू करने की योजना है।

बंद हुए 200-500 और 2000 के नए नोट…

गूगल पर Idiot लिखने पर आती है किसकी तस्वीर,बड़ा सवाल….

 पहले चरण में तीन ट्रेनों से शुरुआत होगी, इनमें से मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस का नाम तय हो चुका है। लेकिन इन वेंडर्स को किसी भी प्रकार के खाद्य पदार्थ, तंबाकू, सिगरेट और गुटखा इत्यादि ऐसे उत्पादों को बेचने की अनुमति नहीं है, जो रेलवे या राज्य सरकार द्वारा प्रतिबंधित हैं। यात्रियों को देखने और सामानों की डिमांड के लिए कैटलॉग भी वितरित किया जाएगा। ऐसे में यात्रियों को अपनी पसंद का सामान चुनने में आसानी होगी।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे में दुर्घटना रोकने के लिए सरकार ने किया ये अनोखा उपाये..

आज से पेट्रोल हुआ इतना महंगा,जानिए क्या है रेट…

रुपये में गिरावट जारी, आम आदमी के लिये खतरे की बड़ी घंटी?

अब सरकार तय करेगी ,आपकी शादी में कितने बराती होंगे शामिल?

बसपा बनी किंगमेकर,समर्थन का किया ऐलान

पुरानी पेंशन व संविदाकर्मियों के समायोजन को लेकर शिवपाल यादव का बड़ा ऐलान

भरी सभा में केंद्रीय मंत्री को इस युवक ने जड़ा थप्पड़….