Breaking News

यूपी में कोरोना कर्फ्यू को लेकर हुआ ये परिवर्तन

लखनऊ , उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में उत्तरोत्तर गिरावट के मद्देनजर रात्रिकालीन कर्फ्यू में एक घंटे की और ढील दी गयी है जिसके बाद प्रदेश के सभी जिलों में अब रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी रहेगा।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को बताया कि कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में तेजी से हो रही गिरावट के मद्देनजर सरकार ने फैसला किया है कि रात्रिकालीन कर्फ्यू अब रात दस बजे की बजाय 11 बजे से प्रभावी होगा। उन्होंने लोगों को आगाह भी किया कि वे कोरोना नियमो का पालन करते रहें। वैश्विक महामारी का प्रकोप कम हुआ है मगर अभी खतरा टला नहीं है। महामारी की रोकथाम में मास्क, सोशल डिस्टेसिंग एवं सेनेटाइजर कारगर हथियार हैं।

उन्होने कहा कि सोमवार से सभी शिक्षण संस्थानो को कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुये खोलने के निर्देश दिये है। साथ ही सरकारी कार्यालयों में सभी कर्मचारी दफ्तर से ही काम करेंगे। जिम सोमवार से खुल जायेंगे हालांकि स्वीमिंग पूल और वाटर पार्क फिलहाल बंद रखे जायेंगे। रेस्तरां और सिनेमा हाल अपनी क्षमता के अनुसार संचालित होंगे।

इस बीच पिछले 24 घंटों में राज्य में 1432 नये कोरोना मरीजों की पहचान की गयी है जबकि इस अवधि में 2481 मरीज स्वस्थ भी हुये है और सात की मौत हो गयी। राज्य में फिलहाल 14214 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।