Breaking News

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को लेकर इस निर्णय से श्रमिकों मे दौड़ी खुशी की लहर

लखनऊ, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को लेकर लिये गये एकमहत्वपूर्ण निर्णय से श्रमिकों मे खुशी की लहर दौड़ गई है।

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्माण में स्थानीय श्रमिकों को अधिक से अधिक रोजगार दिये जाने का निर्देश दिया है साथ ही पैकेज-3 एवं 4 का निरीक्षण कर प्रगति की जानकारी ली।

जिलाधिकारी सी इंदुमती ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वें का निरीक्षण किया, जिसमें उन्होंने पैकेज 3 के चैनेज शारदा कैनाल के दीर्घ सेतु का निरीक्षण किया जहाँ त्वरित गति से कार्य होता हुआ पाया गया। निरीक्षण में उन्होंने पाया कि मिट्टी के स्लोप प्रोटेक्शन कार्य को पर्यावरण अनुकूल बनाने के लिये जीओ सेल का कार्य कराया जा रहा है, जिससे पर्यावरण की स्वच्छता एवं ऑक्सीजन की उपलब्धता बरकरार रहेगी। जीओ सेल पर रोपित घास 24 घण्टे पर्यावरण को ऑक्सीजन प्रदान करती हैं।

उन्होंने मैटल बीम क्रैश बैरियर के लगाये जाने के कार्य का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होंने पाया कि इण्टरचेन्ज फ्लाईओवर, रेलवे ओवरब्रिज के दीर्घ सेतुओं पर प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के प्रति एक किमी पर सड़क के दोनों तरफ 02-02 रेनवाटर हार्वेस्टिंग चैम्बर का निर्माण कराया जा रहा है।

प्रोजेक्ट मैनेजर ने जिलाधिकारी को बताया कि पैकेज 3 में 150 तथा पैकेज 4 में 110 स्थानीय श्रमिक कार्य कर रहे हैं और अधिक स्थानीय श्रमिकों को कार्य में लगाया जायेगा।