Breaking News

मेघायल में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उठी ये मांग

शिलांग ,  मेघायल में पूर्व विधायक अर्देंट मिलर बसावमोइत ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी  के समर्थन वाली मेघालय डेमोक्रेटिक एलाइंस सरकार को नागरिकता संशोधन कानून ;सीएएद्ध 2019 को लागू नहीं करने को लेकर आधिकारिक प्रस्ताव पास करना तथा राज्य में इनर लाइन परमिट लागू करने के लिए अधिसूचना जारी करनी चाहिए।

श्री बसावमोइत ने  संवाददाताओं से कहाकि हम चाहते हैं कि राज्य सरकार राज्य में सीएए लागू नहीं करने को लेकर एक आधिकारिक प्रस्ताव पास करे। मैं यह देख कर खुश हूं कि लोग सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मुद्दे को मैंने 2016 में विधानसभा में उठाया था। मैंने हमारे देश में इस भय को महसूस किया था।

उन्होंने कहा कि आईएलपी के मुद्दे पर प्रस्ताव पास करने के लिए सरकार को विशेष सत्र बुलाने की जरूरत नहीं हैए बल्कि राज्य में आईएलपी लागू करने के लिए सिर्फ एक अधिसूचना जारी करने की जरूरत है। उन्होंने कहाए श्लोगों के प्रदर्शन को देखते हुए मुझे लगता है कि हम अपने राज्य में सीएए लागू होने से रोक सकता है। राज्य में आईएलपी की मांग पर पुनर्विचार करने की जरूरत है। पहली बार 2013 में राज्य में आईएलपी लागू करने के लिए विधानसभा में लाए गए प्रस्ताव को लागू करने की जरूरत है। उस समय यह प्रस्ताव विधानसभा में ध्वनी मत से गिर गया थाए लेकिन इस समय सभी लोग एकमत से आईएलपी की मांग कर रहेए जो अच्छा है।