Breaking News

देश की इस पहली बच्ची को केंद्र सरकार की इस योजना से मिला बड़ा लाभ…..

हरियाणा, करनाल में 19 दिन की बच्ची का जन्मदिन ऐतिहासिक रूप से केंद्र सरकार की योजना से जुड़ गया है. वह देश की पहली बच्ची है, जिसे मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘आयुष्मान भारत’ का लाभ मिला है. बच्ची का जन्म करनाल के कल्पना चावला अस्पताल में हुआ है.

लखनऊ के लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में हुआ बड़ा हादसा, मचा हडकंप….

हार्दिक पटेल के आमरण अनशन के 11वे दिन, मिला बीजेपी सांसद का समर्थन…

हरियाणा सरकार ने आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 9 हजार रुपये के पहले दावे का निपटारा किया. सार्वजनिक स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत करनाल जिले के घिसारपुरी गांव में रहने वाली मौसमी इस योजना की पहली लाभार्थी बनी . इस दावे का निपटारा प्रदेश के करनाल जिले में सरकारी अस्पताल में एक बच्ची के जन्म के लिए किया गया! 17 अगस्त को मौसमी ने ऑपरेशन के जरिए एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया. बच्ची का नाम करिश्मा रखा गया है.

अखिलेश यादव ने हार्दिक पटेल से किया ये निवेदन…

शिवपाल यादव को मनाने के लिए मुलायम सिंह ने बुलाई बैठक

मौसमी राज्य की पहली ऐसी महिला थी जिसका इलाज आयुष्मान भारत योजना के तहत हुआ! करिश्मा की मां मौसमी ने इस योजना की तारीफ करते हुए कहा है कि सरकार पूरा मेडिकल का खर्च उठाएगी. वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी ट्वीट कर लिखा, ‘हरियाणा में सीजेरियन के जरिये पहली बच्ची को आयुष्मान भारत के तहत मिले क्लेम से दिल गदगद हो गया है.

उप-मुख्यमंत्री के क्षेत्र मे रिटायर्ड दारोगा की सरेआम पीट-पीटकर हत्या, देखिये वीडियो

योगी सरकार को नहीं सूझ रही अखिलेश यादव के इस काम की काट,लगाए गये टेक्निकल एक्सपर्ट

बता दें, आयुष्‍मान भारत स्‍कीम के तहत देश के 10 करोड़ परिवारों को 5 लाख रुपये तक के फ्री हेल्थ इंश्योरेंस की सुविधा दी जाएगी, इसमें लगभग सभी गंभीर बीमारियों का इलाज कवर होगा.आयुष्मान भारत केंद्र सरकार की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत शुरू होने वाली पीएम मोदी की एक महत्वाकांक्षी योजना है.