Breaking News

ये विवाह लोगों के बीच बना चर्चा का विषय,जानिए क्यों…

मुरैना, मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के जौरा में मात्र कुछेक लोगों की मौजूदगी में हुआ विवाह लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है और प्रगतिवादी विचारधारा से जुड़े लोग इसे सराहनीय कदम बता रहे हैं।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र नोएडा निवासी एक महिला कल दुल्हन के रूप में अकेली टैक्सी से पहुंची और जौरा में कुछेक लोगों की मौजूदगी में दूल्हे गौरव दीक्षित के साथ विवाह की प्रक्रिया संपन्न करायी। विवाह समारोह में वर और वधु के अलावा वर पक्ष से पांच छह लोग ही शामिल हुए।

महिला नोएडा निवासी है और उसके पति का निधन हो गया था। उसके परिवार में मात्र मां है और वह भी चलने फिरने में असमर्थ हैं। कल विवाह का मुहूर्त था, इसलिए महिला नोएडा से टैक्सी में सवार होकर अकेले जौरा पहुंची और कुछ ही मिनटों में विवाह की रस्म पूरी करते हुए सात फेरे ले लिए।

दुल्हन बनी महिला नोएडा में एक कंपनी में कार्यरत है और वहीं पर उसकी गौरव से मुलाकात हुयी थी। कुछ समय बाद दोनों ने विवाह करने का निर्णय ले लिया, लेकिन लॉकडाउन के कारण इनका विवाह लगातार टलता जा रहा था। अंतत: दोनों ने कल बेहद सामान्य माहौल में एकदूसरे को वरमाला पहनाकर और सात फेरे लेकर औपचारिक तौर पर नया जीवन शुरू कर दिया।

इस विवाह को लेकर नगर में तरह तरह की चर्चाएं रहीं, लेकिन अधिकांश लोगों ने इसे प्रगति और समाज सुधार का शुभ संकेत निरुपित करते हुए इसकी सराहना की।