IRCTC से ऑनलाइन टिकट बुक कराने वालों के लिए यह बेहद काम का है। इस नए फीचर का नाम Ask Disha (आस्क दिशा) है। यह नया फीचर IRCTC की वेबसाइट में दाहिनी ओर आया है। Ask Disha लोगों को टिकट बुकिंग, टिकट कैंसलेशन, तत्काल टिकट बुकिंग और दूसरी चीजों के बारे में पूरी जानकारी देगी। Ask Disha डिजिटल इंटैक्शन का माध्यम है, जो कि किसी भी समय यूजर्स की पूरी मदद करेगा।
‘चैटबोट’ एक विशेष कम्प्यूटर प्रोग्राम होता है जो विशेष तौर पर इंटरनेट का इस्तेमाल करने वालों के साथ संवाद के लिए तैयार किया जाता है। रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘‘आईआरसीटीसी चैटबोट ’आस्कदिशा’ आईआरसीटीसी द्वारा मुहैया कराये जाने वाली सेवाओं से संबंधित उपभोक्ताओं के सवालों के जवाब देकर एक बेहतर एवं सहज ग्राहक सहायता मुहैया कराएगा। Ask Disha कई क्षेत्रीय भाषाओं में सेवाएं मुहैया कराएगा और आवाज के साथ भी जानकारी देगा। इसे जल्द ही आईआरसीटीसी एंड्रॉयड एप से जोड़ा जाएगा।