Breaking News

इस प्रेग्नेंट महिला ने अपनी जान देकर बचाई कई जिंदगियां……

गुड़गांव ,इस प्रेग्नेंट महिला ने अपनी जान देकर कई जिंदगियां बचाई है। गुरुग्राम के सेक्टर-70 की ट्यूलिप ऑरेंज सोसाइटी में लगी आग को काबू पाना दमकल विभाग के लिए किसी जंग से कम नहीं था। जिस स्थान पर आग लगी, वहां तक दमकल की गाड़ियां नहीं पहुंच पाईं। सोसायटी में मोड़ पर अतिक्रमण की वजह से अग्निशमन की गाड़ियों को मुड़ने में दिक्कत आई और इस कारण वो घटनास्थल से काफी दूर ही रुक गईं। उधर, इस हादसे का शिकार हुई स्वाति अपनी से ज्यादा अपनों की जान बचाने के बारे में सोचती हुई आग की शिकार हो गईं।

शिवपाल यादव ने सेक्युलर मोर्चे को अन्य राज्य मे भी दिया विस्तार, कई पदाधिकारी नियुक्त

 सोसायटी में रविवार रात करीब ढाई बजे लगी आग से प्रेग्नेंट स्वाति (27) की दम घुटने से मौत हो गई। सुबह फायरकर्मियों को महिला का शव सीढ़ियों पर मिला। 9वें फ्लोर तक वे लोगों को आग की सूचना देने के लिए गई थीं। इसी दौरान धुएं में फंस गईं। हादसे में 2 बच्चों समेत 4 लोगों को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मायावती ने दी मान्यवर कांशीराम को इस तरह श्रद्धांजलि

करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद 20 से ज्यादा फायरकर्मियों ने आग पर काबू पाया। ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रिक पैनल में लगी आग 9वें फ्लोर तक पहुंच गई। धुएं से फ्लैट में सो रहे लोगों की नींद खुली। इस दौरान सोसायटी की सिक्यॉरिटी ने भी आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन कवायद नाकाफी रही। एहतियात के तौर पर पुलिसकर्मी भी मौके पर मौजूद थे। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

तुरंत मिल रहा कर्ज, वह भी ब्याज मुक्त , बस आपको करना है ये काम

बताया गया कि रविवार रात करीब 2:20 बजे ट्यूलिप ऑरेंज सोसायटी में ग्राउंड फ्लोर में बने इलेक्ट्रिक पैनल में आग लगी थी। कुछ ही देर में सोसायटी की वायरिंग से यह 9वें फ्लोर तक पहुंच गई। सिक्यॉरिटी ने आग बुझाना शुरू करने के साथ ही पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। करीब ढाई बजे सेक्टर-29 और सेक्टर-37 फायर स्टेशन से 2-2 फायर टेंडर मौके पर पहुंचे। 4 फायर टेंडरों पर तैनात 20 से अधिक फायरकर्मियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।  इसी दौरान 9वें फ्लोर की सीढ़ियों में प्रेग्नेंट स्वाति  का शव मिला। स्वाति को पास के निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसी दौरान 2 बच्चों समेत 4 लोग भी बेहोश हुए थे। इनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

पत्थर समझ कर रखता था घर में ,कीमत जानी तो उड़ गये होश

फिर बढ़े तेल के दाम, जानें आज क्या है पेट्रोल-डीजल का रेट..

Maruti Suzuki Swift क्या हादसे में बचा पाएगी आपकी जान, जानकर रह जाएगें हैरान

यूपी पुलिस को योगी सरकार देगी ये बड़ा तोहफा….

यूपी की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी को लगा बड़ा झटका…

अब हथियार खरीदना हुआ आसान, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन….

एशियाई पैरा खेलों में संदीप चौधरी का विश्व रिकार्ड,भारत को तीन स्वर्ण सहित 11 पदक

सीबीआई नही ढूंढ पायी जेएनयू के छात्र नजीब को, हाईकोर्ट ने ‘क्लोजर रिपोर्ट ’ की इजाजत दी

गुजरात हिंसा को लेकर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र को दी खुली धमकी ?

हिंसा के बीच गुजरात मे, यूपी और बिहार के IAS व IPS अफसरों की संख्या आयी सामने

‘#मी टू’ अभियान’ से उत्साहित केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने की ये खास मांग