Breaking News

यूपी के प्रवासी भारतीयों की सुविधाओं के लिये होंगी ये विशेष व्यवस्था

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के एन0आर0आई0 मंत्री श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के प्रवासी भारतीयों की संकलित सूची बनाई जाय। साथ ही उत्तर प्रदेश के प्रवासी भारतीयों की सुविधा के लिए प्रभावी एन0आर0आई0 वेब पोर्टल भी तैयार कराया जाय, ताकि एक क्लिक पर उत्तर प्रदेश के प्रवासी भारतीयों को राज्य सरकार द्वारा संचालित समस्त योजनाओं की जानकारी प्राप्त हो सके। उन्होने कहा कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में प्रवासी भारतीयों की अहम भूमिका है। इसके लिए निवेश प्रोत्साहन एवं एन0आर0आई0 विभाग को एक साथ मिल कर काम करने की आवश्यकता है।

मुलायम सिंह यादव के परिवार मे हुआ बड़ा हादसा, डॉक्टरो की टीम जुटी

 सिद्धार्थ नाथ सिंह आज सचिवालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में एन0आर0आई0 विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ ही उत्तर प्रदेश के प्रवासी भारतीयों के माध्यम से राज्य में निवेश लाने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई है।  इसके लिए प्रवासी भारतीयों को तमाम प्रकार की सहूलियत एवं सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जायेंगी।

योगी सरकार ने इन प्रस्तावों पर लगाई मुहर,इनको होगा फायदा

उन्होंने निर्देश दिए कि बड़ी संख्या में प्रवासी भारतीय राज्य का भ्रमण करें, इसके लिए पर्यटन को बढ़ावा दिया जाय। साथ ही उत्तर प्रदेश के प्रवासी भारतीय पर्यटकों की सुविधा के लिए आकर्षक पैकेज भी बनाये जायं। उन्होनें कहा कि उ0प्र0 के प्रवासी भारतीयों की समस्याओं को वेब पोर्टल के माध्यम से जल्द से जल्द निस्तारण की व्यवस्था की जायेगी।

अरे ये क्या हो गया दीपिका पादुकोण को….

एन0आर0आई0 मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश में पहला ऐसा राज्य होगा, जो भारत सरकार के लिए इस क्षेत्र में एम0ओ0यू0 साइन करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में निवेश बढ़ाने के लिए भविष्य में आयोजित होने वाले रोड-शों में एन0आर0आई0 विभाग को कनेक्ट किया जायेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि एन0आर0आई0 विभाग के ढांचे को मबजूती प्रदान के लिए दिये गये निर्देशों का जल्द से जल्द अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। बैठक में प्रमुख सचिव एन0आर0आई0 श्री आलोक कुमार सहित बड़ी संख्या में विभागीयअधिकारी मौजूद थे।

उत्तर प्रदेश में मौसम को लेकर, मौसम विभाग की बड़ी भविष्यवाणी

देश को सबसे बड़ा फैसला,जाने अयोध्या केस पर ये बड़ी बातें

सबसे बड़ी खबर, विवादित जगह पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला आया

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या पर शिया वक्फ बोर्ड की याचिका खारिज की….

अयोध्या राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा,जानिए

मुलायम सिंह यादव पर नरम हुई मायावती,किया ये बड़ा काम………

नोटबंदी की सालगिरह के साथ अखिलेश यादव ने ऐसे मनाया खजांची का जन्मदिन

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर बड़ी खबर…..