Breaking News

इस प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिये उठाया ये बड़ा कदम

अमरावती, भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिये सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के इरादे से  भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम)- अहमदाबाद के साथ आंध्र प्रदेश सरकार ने समझौता किया है। इसके तहत संस्थान प्रशासन के सभी स्तरों पर भ्रष्टाचार को चिन्हित करने के लिये अध्ययन करेगा।

आईआईएम-ए के प्रोफेसर (पब्लिक सिस्टम) सुंदरवल्ली नारायणस्वामी और आंध्र प्रदेश के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक कुमार विश्वजीत ने समझौते का आदान-प्रदान किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी मौजूद थे। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार समझौते के तहत आईआईएम-अहमदाबाद फरवरी 2020 तक अध्ययन पूरा करेगा ओर अपनी रिपोर्ट सौंपेगा।

संस्थान गांव के स्तर से सरकार के उच्च स्तर पर भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिये दिशानिर्देश लाएगा। प्रबंध संस्थान सरकारी विभागों के कामकाज का अध्ययन करेगा। इसमें हाल में शुरू किये गये ग्रामीण तथा नगर निगम सचिवालय, प्रशासन की आय और व्यय जरूरतों तथा कामकाज की मौजूदा व्यवस्था में खामियां शामिल हैं। विज्ञप्ति के अनुसार संस्थान विभिन्न विभागों में भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिये उपाय सुझाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार समाप्त होने से अंतत: आम लोगों को काफी लाभ होगा।