Breaking News

तीन दिन से लगातार बारिश, नदी नाले उफान पर

झाबुआ,मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते जिले के सभी नदी लाने उफान पर हैं। इस दौरान बारिश का पानी कई खेतों में भर गया, जिससे फसलों के नुकसान की भी संभावना जतायी जा रही है।

जिले में लगातार पिछले तीन दिनों से झमाझम बारिश हो रही है, जिसके चलते जिले की तमाम नदिया अनास, माही, सुनार, मधुकन्या, पम्पावती, पदमावती, नौगांवा, माही, लाडकी आदि अपने पूरे बहाव पर बह रही है। लगातार हो रही बारिश में पेटलावद तहसील के झकनावदा में कई खेतों में पानी भर जाने से फसलों को नुकसान हुआ है। वहीं कई रपटों और पुल पर पानी आ जाने से ग्रामीण क्षेत्रों का सडक संपर्क भी टूटा हुआ है।

जिले में कई तालाबों के फूटने की खबरे भी लगातार आ रही है। वहीं कई पुल पुलिया भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं, जिससे आवागमन भी बाधित हो रहा है। भू अभिलेख कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार पिछले चौबिस घंटों में झाबुआ में 55.8 मिलीमीटर (मिमी), रामा में 19.8 मिमी, थांदला में 61.2 मिमी, पेटलावद में 60.6 मिमी, रानापुर में 25 मिमी तथा मेघनगर में 55 मिमी बारिश दर्ज की गई है। जिले में इस साल आज दिनांक तक कुल 782.6 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है, जो जिले के औसत आकंडे 773.3 मिमी को पार कर चुकी है।

पिछले साल आज दिनांक तक जिले में कुल 838.3 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। जिले में लगातार बारिश का क्रम जारी है और उम्मीद की जा रही है कि लगातार अच्छी बारिश के चलते जिले में फसलें इस साल काफी अच्छी रहेगी। माही सागर का बांध पूरी तरह से भर गया है और उम्मीद की जा रही है कि उसके गेट आज खोले जा सकते है।