Breaking News

बारिश के कारण मकान ढहने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

नैनीताल, उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में पिछले दो दिन से हो रही लगातार बारिश के कारण मकान ढहने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गयी है और एक व्यक्ति घायल हो गया है।

द्वाराहाट के उप जिलाधिकारी आर के पांडे ने बुधवार को बताया कि कल सुबह से हो रही बारिश के कारण तैलमनारी गांव के अलमियां तोक में कल रात करीब 11 बजे ग्रामीण रमेश राम का मकान ढह गया। घटना के समय परिवार के चार सदस्य मकान में सो रहे थे।

प्रशासन को सूचना दी गयी। रात को ही राजस्व विभाग, पुलिस और स्थानीय ग्रामीणों ने मौके पर राहत तथा बचाव कार्य चलाया। इस घटना में चंद्रा देवी (50) तथा कमला (17) ने मौके पर ही मौत हो गई जबकि दोनों घायल पिंकी तथा रमेश राम को आपातकालीन सेवा से रानीखेत स्थित गोविन्द सिंह मेहरान राजकीय अस्पताल ले जाया गया। पिंकी ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। रमेश राम को अस्पताल से उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी है।

जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने परिवार को कानूनी रूप से आर्थिक मदद देने के निर्देश दे दिये गये हैं। पिछले दो दिन से कुमाऊं मंडल में लगातार बारिश हो रही है। जिससे पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत जिले में कुछ सड़कें बाधित हो गयी है। प्रशासन की ओर से इन मार्गों को खुलवाने का प्रयास किया जा रहा है। अन्य जिलो से फिलहाल जनहानि की कोई सूचना नहीं है।