Breaking News

कोरोना महामारी से निपटने के लिए, योगगुरू स्वामी रामदेव ने की बड़ी घोषणा

नयी दिल्ली,  कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ जैसी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए हरसंभव सहयोग के वास्ते समाज के हर क्षेत्र के लोग आगे आने लगे हैं और इसी कड़ी में  योगगुरू स्वामी रामदेव ने भी 25 करोड़ रुपये के आर्थिक सहयोग की घोषणा की।

नेट, जेएनयू प्रवेश परीक्षा सहित इन परीक्षाओं की फार्म भरने की तारीख बढ़ी

स्वामी रामदेव ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में सरकार के प्रयासों की सराहना करतेे हुए प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किये गये पीएम केयर्स फंड में पंतजलि योगपीठ की ओर से 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। इतना ही नहीं पतंजलि और विभिन्न प्रकल्पों के कर्मचारी अपने एक दिन का वेतन भी देंगे, जो करीब डेढ़ करोड़ रुपये होगा। पतंजलि का हिस्सा बन चुके रुचि सोया के कर्मचारी भी अपने एक दिन का वेतन प्रधानमंत्री सहायता कोष में देंगे।

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी, यह प्रसिद्ध स्टेडियम बना क्वारंटाइन सेंटर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये योगगुरु से बातचीत की थी और सहयोग का आह्वान किया था। श्री मोदी के आह्वान पर उन्होंने तत्काल यह घोषणा की।

उन्होंने लॉकडाउन के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों से अपने-अपने घरों की ओर पलायन कर रहे कामगारों का आह्वान किया कि वह संकट की इस घड़ी में देश की रक्षा की खातिर सरकार का सहयोग करें और जहां है, वहीं रहे।

भारत में कोरोना महामारी से मौतों और संक्रमण की ये है राज्यवार ताजा स्थिति