Breaking News

आज इन इलाकों में होगी बारिश,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट….

नई दिल्ली,आज इन इलाकों में बारिश होगी । मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों मसलन पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में आज बारिश होने की संभावना जताई है। इस बीच दिल्ली में सर्द हवाएं चल रही हैं। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश से ये हवाएं आ रही हैं। वहां वर्फबारी जोरों पर है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली और आसपास के इलाके में तापमान पांच डिग्री तक लुढ़क सकता है।जम्मू-कश्मीर के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ और राजस्थान व इससे सटे भागों में बने सर्कुलेशन के चलते मौसम में ये बदलाव आया है। वेदर एजेंसी स्तकाईमेट के मुताबिक एक टर्फ रेखा पूर्वी उत्तर प्रदेश पर भी बनी हुई है। वेदर सिस्टम में इस बदलाव की वजह से 12 दिसंबर यानी आज के दिन बारिश का अनुमान जताया गया है।

इसके अलावा उम्मीद जताई गई है कि श्रीनगर, राजौरी, कारगिल सहित जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख के कई इलाकों में बारिश के साथ भारी बर्फबारी होगी। उत्तराखंड के भी कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।मौसम विभाग के मुताबिक आज नोएडा में बारिश की वजह से अधिकतम तापमान 20 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। अनुमान के मुताबिक शुक्रवार को तापमान में और अधिक गिरावट आएगी और यह 12 से 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।