Breaking News

इन वाहनों के लिए नही होगी, अब परमिट की जरूरत, सरकार ने दी बड़ी छूट

नयी दिल्ली,  वाहनों के परमिट के चक्कर से अब आम आदमी को निजात मिलेगी।   केंद्र सरकार ने  वाहनों को परमिट मुक्त करने की बड़ी घोषणा की है।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने  कहा कि वाहनों से उत्सर्जित प्रदूषण को कम करने और पर्यावरण के अनुकूल स्वच्छ ईंधन से चलने वाले सभी प्रकार के वाहनों को अब परमिट की जरूरत नहीं होगी। गडकरी ने वाहन निर्माता कंपनियों के शीर्ष संगठन सोसायटी आॅफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (सियाम) की 58वीं वार्षिक बैठक के शुभारंभ के मौके पर यह घोषणा की।

उन्होने कहा कि ग्रीन फ्यूल इथेनॉल, मिथेनॉल, बायो सीएनजी और इलेक्ट्रिक से चलने वाली गाड़ियों को परमिट की जरूरत नहीं होगी। इस निर्णय से परिवहन क्षेत्र में व्यापक परिवर्तन आएगा। गडकरी ने वाहन निर्माता कंपनियों से इसमें सहयोग करने की अपील करते हुये कहा कि स्वच्छ ईंधन से चलने वाले वाहनों के निर्माण के लिए कंपनियों को आगे आना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने उद्ध्योग पतियों को प्रोत्साहित करते हुये कहा कि अब समय आ गया है कि ऑटोमोबिल इंडस्ट्री जल परिवहन में पैसा लगाए। ईंधन की निर्यात लागत कम करने के लिए बायो फ्यूल और इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहनों की निर्माता कम्पनिया आगे आये।