Breaking News

अमेरिकी अर्थव्यवस्था को संभालने के लिये ट्रंप ने चुने, ये भारतीय मूल के उद्योग प्रमुख?

वाशिंगटन,  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के कारण चुनौतियों से जूझ रही अमेरिकी अर्थव्यवस्था को संभालने के लिये गठित कॉरपोरेट जगत के अग्रणी लोगों के एक समूह में भारतीय मूल के छह कार्यकारियों को शामिल किया है।

ट्रंप सरकार के इस ‘महत्वपूर्ण अमेरिकी आर्थिक पुनरुद्धार उद्योग समूह’ में गूगल के सुंदर पिचई और माइक्रोसॉफ्ट के सत्य नडेला को भी शामिल किया गया है।

कोरोना के बारे मे गलत सूचनाओं को लेकर संयुक्त राष्ट्र चिंतित, की ये बड़ी पहल ?

ट्रंप ने विभिन्न उद्योगों और वर्गों के 200 से अधिक शीर्ष अमेरिकी दिग्गजों को लेकर करीब ढेड़ दर्जन विभिन्न समूहों का गठन किया है। ये समूह राष्ट्रपति को अमेरिकी अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के संबंध में सुझाव देंगे।

अमेरिकी अर्थव्यवस्था कोरोना वायरस महामारी के चलते बुरी तरह प्रभावित हुई है।

ट्रंप ने मंगलवार को कोरोना वायरस महामारी के बारे में व्हाइट हाउस में अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ये ऐसे नाम हैं, जिनके बारे में मुझे लगता है कि वे सबसे अच्छे और सबसे स्मार्ट और सबसे उत्कृष्ट हैं। वे हमें कुछ विचार देने जा रहे हैं।’’

तकनीकी समूह में पिचई और नडेला के अलावा आईबीएम के अरविंद कृष्ण तथा माइक्रोन के संजय मेहरोत्रा शामिल हैं। इसके अलावा पेरनोड रिकार्ड की भारतीय-अमेरिकी एन मुखर्जी को विनिर्माण समूह में स्थान दिया गया है। मास्टरकार्ड से अजय बंगा को फाइनेंशियल सर्विसेज समूह में शामिल किया गया है।

कानपुर मे एक फ्लैट से दो महिला टीचरों के शव बरामद