Breaking News

कोरोना संक्रमण से सीआपीएफ जवान सहित दो की मौत

श्रीनगर, केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक जवान सहित दो लोगों की मौत के साथ इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 43 हो गई।

सीआरपीएफ वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता को सीआरपीएफ के एक जवान की कोरोना संक्रमण से मृत्यु की पुष्टि की है और गृह मंत्रालय की दिशानिर्देशों के अनुसार जवान की अंतिम संस्कार कश्मीर में किया जाएगा। इसके अलावा श्रीनगर निवासी 35 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति की भी कोरोना संक्रमण से मौत हुई है।

कश्मीर में कोरोना संक्रमण से सीआरपीएफ जवान की मौत का पहला मामला है और देश का चौथा मामला है। इन दो मौतों के साथ पिछले 48 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण से सात लोगों की जान चली गई है और प्रदेश में 20 दिनों में 29 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कोरोना संक्रमितों की संख्या 4000 के पार हो गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश निवासी सीआरपीएफ के 40 वर्षीय जवान को कुछ दिन पहले श्वसन संबंधी समस्या के साथ कई अन्य तरह की समस्याओं के कारण एस. के. इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में भर्ती किया गया था। जवान का रविवार को कोरोना परीक्षण की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी।

उन्होंने बताया कि कल रात मरीज को दिल का दौरा पड़ा ओर उनकी मौत हो गयी। सीआरपीएफ 90 बटालियन के जवान की दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के उरानहाल में तैनाती थी।
उन्होंने बताया श्रीनगर के खानयार निवासी 35 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद रविवार को छाती में परेशानी के बाद एसएचएमएस अस्पताल स्थानांतरित किया गया। मरीज की हालत लगातार बिगडती गयी और कल रात उसकी मौत हो गई।

जम्मू के दस जिलों में काेरोना संक्रमण से पांच मरीजों की और कश्मीर के दस जिलों में 38 मरीजों को मौत के साथ प्रदेश में इस वायरस के संक्रमण से अभी तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है।