Breaking News

कोटा में कोरोना से दो और मरे, 43 नए रोगी मिले

कोटा, राजस्थान के कोटा में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमित दो लोगों की मृत्यु हो गई वहीं शुक्रवार को 43 नए रोगी मिले।

कोटा के चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार कोटा मेडिकल कॉलेज की माइक्रो बायोलॉजी लैब की रिपोर्ट के अनुसार जिले में 43 नए कोरोना वायरस संक्रमित रोगी मिले हैं, जिनमें कोटा के जवाहर नगर थाना और राजस्थान सशस्त्र पुलिस बल (आरएसी) की एक महिला सहित दो जवान शामिल हैं।

पूर्व में भी आरएसी के कई जवान कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा कोटा के एमबीएस अस्पताल परिसर के पीजी हॉस्टल में भी एक रोगी मिला है। कोटा शहर की बोरखेड़ा, तलवंडी, श्रीनाथपुरम में 3-3 जबकि प्रताप नगर, शिवपुरा, में दो-दो और रानपुर, कुन्हाड़ी के सुभाष नगर थेगड़ा, विज्ञान नगर कंसुआ, प्रशांत विहार, श्रीपुरा, प्रेम नगर, बजरंग नगर, आकाशवाणी कॉलोनी, देवली अरब रोड, उड़िया बस्ती, आरके पुरम, बालाकुंड, वसंत विहार, हनुमान नगर, गुलाब बाड़ी, सोगरिया में एक-एक रोगी मिले हैं।

इसके अलावा पिछले 24 घंटों में कोटा में कोरोना वायरस से संक्रमित दो रोगियों की कोटा मेडिकल कॉलेज के संलग्न नए चिकित्सालय में मृत्यु हो गई। इनमें एक महिला भी शामिल है और दोनों ही बुजुर्ग होने के अलावा पॉजिटिव पाए जाने से पहले अन्य बीमारी से पीड़ित थे।

शहर के लाडपुरा निवासी एक 85 वर्षीय व्यक्ति को बाईंलेटरियल निमोनिया और सांस लेने की तकलीफ के बाद बुधवार को अस्पताल में भर्ती करवाया था जहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया लेकिन कल उन्होंने अंतिम सांस ली। भीमगंजमंडी निवासी एक 80 वर्षीय महिला को भी बुखार और सांस की तकलीफ के बाद गत 4 अगस्त को भर्ती करवाया था। जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। वह पहले से उच्च रक्तचाप और खून की कमी से पीड़ित थी।