Breaking News

लखनऊ में करने वाले उग्र प्रदर्शनों के दो और मास्टरमाइंड गिरफ्तार

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 19 दिसम्बर को नागरिका संशोधन कानून सीएए के विरोध में उग्र प्रदर्शनों के दो और मास्टरमाइंड आज गिरफ्तार करके जेल भेज दिये गये हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने सोमवार को यहां संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 19 दिसम्बर को लखनऊ में किए गये उग्र प्रदर्शनों में आगजनी एवं तोडफोड़ की घटनाएं हुई थी। घटना के बाद प्रदर्शनों के मास्टरमाइंड इन्दिरानगर निवासी पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष वसीम अहमद को गिरफ्तार किया गया था।

वसीम ने पूछताछ पर उग्र प्रदर्शन की योजना उसने अपने साथियों के साथ मिलकर बनाई थी। उसकी सूचना पर आज पुलिस ने पीएफआई के कोषाध्यक्ष निवासी नदीम के अलावा असफाक को गिरफ्तार किया । दोनों ही बाराबंकी जिले के रहने वाले हैं। इन लोगों ने ही सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाकर संदेश भेजकर अधिक से अधिक लोगों को लखनऊ आने का आह्वान किया था।

उन्होंने बताया कि नदीम और असफाक को कब्जे से नारे लिखी 26 तख्ती ,29 झंडे, 100 पम्पलेट और 36 पेपर कटिंग बरामद की। गिरफ्तार किए गये आरोपियों ने ही प्रदर्शन की रणनीति बनाई थी। गिरफ्तार अरोपियों को जेल भेज दिया गया है। श्री नैथानी ने बताया कि कैब के विरोध प्रदर्शन के आरोप में शामली पुलिस ने मौलाना शादाब जो एडहॉक कमेटी पीएफआई के सदस्य डा0 नावेद व अन्य 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम दविश दे रही है।

गौरतलब है कि 19 दिसम्बर को लखनऊ में किए गये उग्र प्रदर्शन में कई वाहन फूंक दिए गये थे और अनेक पुलिसकर्मी घायल हुए थे। इस सिलसिले में कुल 33 मामले दर्ज किए गये हैं। पुलिस अब तक 150 लोगों को गिरफ्तार करने के अलावा 200 से अधिक लोगों के खिलाफ पाबंदी की कार्रवाई कर चुकी है।