Breaking News

दलित महिला दुष्कर्म मामले में दो पुलिस कर्मचारी गिरफ्तार

arest

नरसिंहपुर,मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा तहसील के तहत आने वाले गोटीटोरिया पुलिस चौकी के तत्कालीन प्रभारी मिश्रीलाल कुडोपे और चीचली थाने के तत्कालीन प्रभारी अनिल सिंह को पुलिस ने आज एक दलित महिला के उत्पीड़न की घटना के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार रीछई गांव की महिला उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद गोटीटोरिया पुलिस चौकी शिकायत दर्ज कराने गयी थी, लेकिन तत्कालीन चौकी प्रभारी एवं सहायक उप निरीक्षक मिश्रीलाल कुडोपे ने उसकी सुनवायी नहीं की। महिला चीचली थाने भी पहुंची थी, लेकिन वहां भी सुनवायी नहीं हुयी। इस घटना के बाद महिला ने आत्महत्या कर ली। इसके बाद चौकी प्रभारी को हटाकर निलंबित कर दिया गया और उसके खिलाफ चीचली थाने में प्राथमिकी भी दर्ज की गयी। आज उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया।

सूत्रों ने कहा कि इस मामले की जांच के दौरान गंभीर लापरवाही सामने आने पर चीचली थाना के तत्कालीन प्रभारी एवं सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) अनिल सिंह को भी निलंबित कर सहआरोपी बनाते हुए उसे गिरफ्तार किया गया है।

इसके अलावा इसी घटना के सिलसिले में नरसिंहपुर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी और गाडरवारा के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) सीताराम यादव का तबादला भोपाल कर दिया गया है। सत्ताइस सितंबर को सामूहिक दुष्कर्म की घटना के सिलसिले में पांच आरोपियों को कल ही गिरफ्तार कर लिया गया है।