Breaking News

कोरोना को लेकर अनोखा जागरूकता अभियान, नारा सुनकर चौंक जायेंगे आप?

झांसी, उत्तर प्रदेश के झांसी में रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ) ने लोगों को कोविड-19 के खतरे के प्रति जागरूक करने के लिए शनिवार को एक अनोखी पहल की और एक ताबूत को मंच पर रखकर नारा दिया कि आप घर में रहो या ताबूत में फैसला आपका।

आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन के बाहर एक छोटा सा मंच बनाया और इस पर काले रंग का ताबूत और उसके नीचे फूलों का एक बुके रखकर इस जागरूकता अभियान की शुरूआत की जिसमें आरपीएफ के कमांडेंट जतिन बी राज भी पहुंचे और उन्होंने सभी से हाथ जोड़कर अपने घर पर रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि आप अपने जीवन को सुरक्षित रखने पर ही यात्रा कर सकते हैं और सेनेटाइजर,मास्क तथा सोशल डिस्टेंसिंग (एसएमएस) का पाठ पढ़ाया।

उन्होंने कहा कि हमारे स्टाॅफ के द्वारा लगातार अभियान चलाकर लोगों को इसके लिए जागरुक किया जाता है। इस अवसर पर निरीक्षक अशोक यादव द्वारा लोगों को जागरुक किया गया कि वे यात्रा के दौरान सैनेटाइजर को अपने साथ रखें, माॅस्क का प्रयोग करें और बर्थ पर अपनी बैडशीट बिछाकर ही बैठे।

लोगों को इस लाइलाज बीमारी के प्रति जागरूक करने के लिए आरपीएफ लगातार नये नये तरीके इस्तेमाल करती रहती है। इससे पूर्व भी आरपीएफ यमराज के रुप में सड़कों पर उतरकर लोगों को जागरुक करने का काम कर चुकी है। झांसी आरपीएफ की इस पहल को चहुंओर आजमाया गया था।