Breaking News

यूपी में हुई अनोखी शादी, वर-वधू ने पहनी इसकी जयमाला….

वाराणसी,प्याज की कीमतों में लगी आग का आलम यह है कि अब तो शादियों में दहेज और गिफ्ट की जगह प्याज दी जाने लगी है. यूपी के झांसी में हुई एक शादी में लोग पैसे और गिफ्ट की बजाय दूल्हे-दुल्हन को प्याज दे रहे हैं.

 उत्तर प्रदेश  के वाराणसी के नगवां गांव में शनिवार को हुई एक शादी  में प्याज चर्चाओं में रहा. यहां वर-वधू ने फूलों की माला के बजाय प्याज और लहसुन की माला से जयमाल किया. हाथों में प्याज की माला लेकर दूल्हा-दुल्हन ने सात फेरे लिए. इस दौरान शादी में आए अतिथियों ने भी जोड़े को गिफ्ट में प्याज और लहसुन के पैकेट दिए.

फेरों के बाद नई नवेली दुल्हन ने कहा कि प्याज को लेकर हमारे जीवन में कोई विवाद न हो, यही कारण है कि जयमाल प्याज और लहसुन की माला से किया गया. वहीं दूल्हे विजय कुमार का कहना है कि बढ़ती महंगाई के कारण प्याज आम आदमी के लिए खास हो गया है, तो इस खास चीज को गले में पहनकर हमने अपनी शादी को संपूर्ण किया.

इस शादी में दूल्हा-दुल्हन को तमाम तोहफों के अलावा प्याज और लहसुन के पैकेट भी गिफ्ट में मिले. दूल्हे के दोस्तों का मानना है कि महंगाई की वजह से गरीब आदमी की थाली से प्याज गायब है और मांगलिक कार्यों में लोगों को बिना प्याज या महंगे दाम पर प्याज खरीद कर सम्मान बचाना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि यह जयमाल सरकार को आईना दिखाने के लिए किया गया है.

दूल्हे के करीबी रिश्तेदार वरुण सिंह ने कहा कि प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं लेकिन सरकार हर रोज दाम जल्द कम होने की बात कहती है. उन्होंने कहा कि दाम कम तो होना दूर और भी बढ़ता जा रहा है. वो दिन दूर नहीं जब प्याज खरीदनेवालों को आयकर रिटर्न जमा करते समय आय का स्रोत भी बताना पड़ सकता है.