Breaking News

यूपी में सख्त निर्देशों के बाद ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां…..

लखनऊ,उत्तर प्रद्रेश की राजधानी लखनऊ में सख्त निर्देशों के बाद ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां हुई है. नागरिकता संशोधन कानून  के विरोध में गुरुवार को लखनऊ  और संभल में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद यूपी पुलिस  एक्शन में आ गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देशों के बाद पुलिस की कई टीमें ताबड़तोड़ गिरफ्तारियों में जुट गई हैं.

इसी क्रम में लखनऊ में 112 लोगों को हिरासत में लिया गया है. वहीं सोशल मीडिया  पर भी यूपी पुलिस बड़ा अभियान चला रही है. जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पोस्ट किए गए आपत्तिजनक, भ्रामक संदेशों के संबंध में प्रदेश में कुल 13 मामले दर्ज कर 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा 1786 ट्विटर, 3037 फेसबुक व 38 यूट्यूब पोस्ट को रिपोर्ट किया गया है और अब उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस के अनुसार CAA के विरोध में प्रदेश व्यापी विभिन्न जनपदों में धरना-प्रदर्शन किया गया. इसमें सम्भल और लखनऊ को छोड़कर प्रदेश के अन्य जनपदों में धरना-प्रदर्शन शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ. कुछ जनपदों में छुट-पुट विरोध-प्रदर्शन किया गया, जिसे वहां पुलिस बल द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए नियंत्रित कर लिया गया.