Breaking News

यूपी: चित्रकूट में बनेगा हवाई अड्डा निर्माण कार्यों की हुयी समीक्षा

चित्रकूट , उत्तर प्रदेश की पौराणिक स्थली चित्रकूट में हवाई सेवा शुरू किये जाने को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता और मुख्यमंत्री के विशेष सचिव सुरेंद्र सिंह ने शनिवार को हवाई पट्टी के विकास कार्यों का औचक निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान राइट्स लिमिटेड कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि हवाई पट्टी विस्तारीकरण में 25 सौ मीटर रनवे में से 1650 मीटर पर मिट्टी भरने का काम पूरा हो चुका है वहीं 5500 मीटर बाउंड्री वॉल के निर्माण कार्य में 1100 मीटर काम पूरा हुआ है। इसके अलावा 1700 मीटर पेरीफेरल रोड का कार्य पूर्ण हो चुका है। अंडरग्राउंड टैंक निर्मित हो चुका है। फायर स्टेशन में फिनिशिंग तथा अन्य कार्य प्रगति पर है जबकि ऐप्रन एरिया का कार्य प्रगति पर है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने बताया कि रनवे पर 75 मीटर मिट्टी का कार्य अभी तक पूर्ण किया गया है वहीं ऐप्रन का 90 फीसद कार्य पूर्ण है। टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण हो चुका है जबकि 140 मीटर बाउंड्री वाल पुराने रनवे पर कार्य पूर्ण किया जा चुका है।

मुख्यमंत्री के विशेष सचिव ने एयरपोर्ट तथा राइट्स कंपनी के अधिकारियों से कहा कि हवाई पट्टी विस्तारीकरण निर्माण कार्य निर्धारित समय सीमा पर गुणवत्ता युक्त कराया जाए। जिलाधिकारी शेषमणि पांडे से कहा कि जो भी हवाई पट्टी के विस्तारीकरण से संबंधित समस्याएं हैं उनका शासन को पत्र भेजकर निस्तारण कराएं तथा लगातार इस निर्माण कार्य की समीक्षा भी करें।