Breaking News

यूपी: इस केंद्रीय विद्यालय मे10वीं के छात्रों ने किया कमाल, 100 फीसदी तक अंक पाये

वाराणसी, 1 केंद्रीय विद्यालय बीएचयू ने केंद्रीय माध्यमिक परीक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं की परीक्षा में शत प्रतिशत परिणाम लाये हैं। यहां के कई विद्यार्थी कुछ विषयों में 100 फीसदी अंक लाने वालों में शामिल हैं।

विद्यालय के प्राचार्य डॉ0 दिवाकर सिंह एवं उप प्राचार्य बिनिता सिंह ने बेहतर परीक्षा परिणाम पर खुशी जाहिर की है तथा छात्र-छात्रों को बधाईयां देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की हैं। विद्यालय के शिक्षक आर वी कुरील ने बुधवार को यहां बताया कि प्रथम एवं द्वितीय पाली में गत वर्ष की तरह शत प्रतिशत परिणाम आये हैं। उन्होंने बताया कि सामाजिक विज्ञान में हिमांशु कुमार, संस्कृत श्रेया सिंह और सूचना प्रौद्योगिकी में आदिल अली 100 फीसदी अंक प्राप्त करने वालों में शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि विद्यालय की प्रथम पाली की छात्रा श्रेया सिंह ने सर्वाधिक में 97.2 प्रतिशत अंकों के साथ विद्यालय में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया। हिमांशु कुमार तथा कल्पना सिंह ने 96.6 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय और सृष्टि सिंह ने 95.4 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। द्वितीय पाली में आदिल अली ने 93.8 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम, अनिशका सिंह एवं अन्वेषा सिंह ने 93.4 और राज पटेल ने 92.2 प्रतिशत अंकों के साथ क्रमश: द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किये हैं।