Breaking News

यूपी : नकली शराब बनाने वाले गैंग का भंडाफोड, बीस लाख की नकली शराब बरामद

जालौन , उत्तर प्रदेश में जालौन पुलिस ने नकली शराब बनाने वाले अंतरराज्यीय गैंग का भंडाफोड करते हुए सात तस्करों को गुरूवार को गिरफ्तार किया और तीन डीसीएम से बीस लाख कीमत की नकली शराब बरामद की।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉ़ यशवीर सिंह ने बताया कि जनपद में अवैध शराब की बिक्री पर लगाने के उद्देश्य से जगह जगह की जा रही सघन जांच के दौरान गुरुवार को औरेया-जालौन हाईवे पर कोतवाली कुठौंद के गांव चौथ के पास सर्विलांस की टीम के साथ पुलिस टीम ने तीन संदिग्ध डीसीएम और एक कार को देखा। पुलिस ने इन्हें रोक कर तलाशी ली , इनमें से लगभग 12200 लीटर ओ पी केमिकल से भरे ड्रम बरामद किये गये। इसके अलावा भारी मात्रा में कांच की खाली शीशियां और शराब के विभिन्न ब्रांडों रैपर ,ढक्कन तथा प्लास्टिक के कैप और 10 किलो यूरिया के अलावा अन्य सामान भी बरामद किया गया।

अधीक्षक डॉक्टर एसपी सिंह ने बताया हिरासत में लिए गए शराब तस्करों में सतीश चंद्र पुत्र राजाराम ग्राम सुख टोली थाना लालगंज जिला बस्ती, अशोक कुमार पुत्र रामचंद्र ग्राम सूर्या टेरा थाना अंगार घाट जिला समस्तीपुर बिहार, जहीर पुत्र छोटे ग्राम किनाया थाना ढोलना कासगंज, रईस पुत्र छोटे खा निवासी किनाया कासगंज ,रोहित पुत्र श्री चंद ग्राम महापे सिकंदराबाद जिला बुलंदशहर, विजय पुत्र जयपाल ग्राम ने नाथ पुर थाना मुहाना जिला सोनीपत हरियाणा ,अंशु जनपद एटा शामिल है। इन्होंने पूछताछ में बताया कि ये लोग ओपी केमिकल को हरियाणा के सोनीपत से ट्रकों और व्लाडरों में भरकर दिल्ली लाते हैं और दिल्ली से दूसरे ट्रकों में भरकर केमिकल को बुंदेलखंड के विभिन्न जिलों में मांग के अनुसार भेजा जाता है। इससे पहले जालौन जनपद की एट थानापुलिस ने भी माल पकड़ा था । उन्होंने बताया कि केमिकल में तीन गुना पानी मिलाकर नकली शराब तैयार की जाती है। शराब तस्करों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।