Breaking News

यूपी: कोरोना संक्रमण से मृत लोगों के दाह संस्कार के लिये दिये जायेंगे पांच हजार रूपये

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के देवरिया में जिलाधिकारी अमित किशोर ने कोरोना संक्रमण से मृत लोगों के दाह संस्कार के लिये पांच हजार रूपये देने का निर्देश दिया है।

आधिकारिक सूत्रो ने गुरूवार को यहां बताया कि जिलाधिकारी ने कलक्ट्रेट परिसर में स्थापित कोविड कन्ट्रोल रुम में कोविड कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी/कर्मचारी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा से करें। उन्होंने कोरोना संक्रमण से मृत लोगों के दाह संस्कार करने के लिये पांच हजार रूपये देने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों का फीडबैक और संक्रमितो का सर्वे टेस्टिंग आदि की कार्रवाई प्रभावी तरीके से सुनिश्चित करायें। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.आलोक पाण्डेय को कन्ट्रोल रुम में तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों को संक्रमितो के मोबाइल पर सम्पर्क कर उनसे खाना, दवा, इलाज आदि की जानकारी समय समय पर प्राप्त करके फीडबैक लिये जाने का निर्देश दिया।

उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी आनन्द प्रकाश को निर्देश दिया कि पाजिटिव मरीज जिनकी मृत्यु हो गयी है, उन्हे दाह संस्कार के लिये पांच हजार रुपये भुगतान कराये जाने का निर्देश दिया। साथ ही अब तक की गयी भुगतान की जानकारी भी ली। उन्होंने अब तक किये गये भुगतान का डाटा प्रस्तुत किये जाने को कहा। उन्होंने डाटा फीडिंग कार्य के लिये एसीएमओ की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित कर शतप्रतिशत डाटा फीडिंग का कार्य सम्पन्न कराये जाने का भी निर्देश दिया।