Breaking News

यूपी सरकार का किया पिंडदान, मुख्यमंत्री के फोटो पर पहनाई माला, हुई ये कार्रवाई

लखनऊ, यूपी सरकार का पिंडदान कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फोटो पर माला पहनाने की घटना प्रकाश में आई है। पुलिस ने ऐसा करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में योगी सरकार का पिंडदान कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फोटो पर माला पहनाने का वीडियो वायरल होने के बाद पांच पंडितों की तहरीर पर पुलिस ने कथित सपा नेता बृजेश यादव को गिरफ्तार कर लिया है।  सूत्रों के अनुसार, बलिया जिले के छपरा गांव के पांच ब्राम्हणों ने मंटू पांडेय, राम दर्शन पांडेय, सुधाकर मिश्रा, श्रीकृष्ण पांडेय और सत्यसेन तिवारी ने रेवती पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि आठ मार्च को हमारे गांव के ही बृजेश यादव आए और कहा कि वह गंगा और ब्राह्मण पूजन कराना चाहते हैं। हमलोग बृजेश यादव और उनके भाई बबलू यादव के साथ उनकी कार से पचरुखिया गंगा घाट पर  गए। वहां उन्होने हम सभी का पांव पूजन किया। इसके बाद गंगा पूजन किया और हम सब को दान दक्षिणा देकर वापस भेज दिया।

पांचों ब्राम्हणों ने आरोप लगाया है कि हमारे घर लौटने के बाद इन्होंने उसी स्थान पर मुख्यमंत्री का फोटो रखकर पिंडदान कर दिया और हमारे पांव पूजन आदि के वीडियो के साथ उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जब हमें इसकी जानकारी हुई तो हम हतप्रभ रहगये। हम आहत और ठगा महसूस कर रहे हैं। हमें धोखा दिया गया है। ब्राम्हणों ने रेवती थाने में तहरीर देकर न्याय दिलाने की मांग की है। तहरीर प्राप्त होते ही इस मामले  में रेवती के थाना प्रभारी यादवेंद्र पांडेय ने धोखाधड़ी और आईटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर बृजेश यादव को गिरफ्तार कर लिया  है। थाना प्रभारी यादवेंद्र पांडेय  के अनुसार पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि बृजेश यादव समाजवादी पार्टी से जुड़ा है।