Breaking News

यूपी: कोचिंग पढ़ने निकले किशोर की हत्या

उन्‍नाव , उत्तर प्रदेश में उन्नाव के बारासगवर क्षेत्र में गुरुवार को कोचिंग पढ़ने निकले किशोर की हत्या कर दी गई। दोपहर बाद उसका रक्त रंजित शव गांव किनारे एक कुंए से पड़ा मिला।

पुलिस ने एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद देर शाम घटना का खुलासा करते हुए टीमें गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिये है। पुलिस के मुताबिक किशोर की हत्या हिरासत में लिए गये युवक ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर की थी। हत्या की वजह मृतक के परिवार से पुरानी रंजिश बताई जा रही है। वहीं परिजनों ने भी थाने में तहरीर देकर चार लोगों को नामित करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि केसरीखेडा गांव निवासी राशिद का 17 वर्षीय पुत्र मोहम्मद निसार घर से सुबह पांच बजे करीब कोचिंग पढने के लिए निकला था लेकिन वापस नहीं लौटा। निसार अपने माता पिता का एकलौता पुत्र था। कोचिंग से वापस लौटने में विलंब होने पर परिजनों ने पहले धानीखेडा स्थित कोचिंग सेंटर व उसके बाद उसके दोस्तों से पूंछताछ की मगर खोज खबर नहीं मिली।

इसी दौरान अज्ञात नंबर से धानीखेडा निवासी उसके फूफा सलीम के पास फोन आया जिसमें उसके अपहरण की बात करते हुए फिरौती की राशि सात लाख रूपये मांग कर काल डिसकनेक्ट कर दी गई। परिजनों ने इसकी सूचना आनन फानन बारासगवर थाना पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुंची बारासगवर पुलिस भी खोजबीन में जुट गयी। अपहृत बच्चे की तलाश में जुटे परिजनों को घर से कुछ दूर पर एक खेत में साइकिल के पहिए व खून के निसान दिखाई दिये। उसी खून के निशान के सहारे वे गांव से तीन सौ मीटर दूर एक कुएं तक पहुंचे। जहां निसार की साइकिल पडी हुई थी।

अनहोनी के भय से परिजनों ने कुंएं में झांककर देखा तो उसका शव पड़ा दिखाई दिया। यह देख परिजनों के होश उड गये। आनन फानन परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी। सूचना पर पुलिस के अधिका‍री भी मौके पर पहुंचे और जांच पडताल में लग गये। एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि घटना के अनावरण एवं गिरफतारी के लिए अलग अलग जांच टीमें गठित की गयी है। उन्‍होंने बताया जांच में जो तथ्‍य प्रकाश में आए है उसके अनुसार पडोसियों से रंजिश होना सामने आया है। परिजनों के शक पर गांव के ही एक युवक को हिरासत में लेकर पूंछताछ शुरू की गयी है। हिरासत में लिए गये व्यक्ति से कई जानकारी मिली है। उन्‍होंने बताया कि अभियुक्तों ने साक्ष्य छिपाने के लिए शव को कुएं में फेंक दिया था। उसकी खोजबीन पर किसी का ध्यान न जाए इस बाबत गुमराह करने के लिए फिरौती की मांग का नाटक रचा था।