Breaking News

यूपी: लॉकडाउन ड्यूटी मे हुई दिक्कत, इलाज के दौरान थाना प्रभारी का निधन

लखनऊ , लाकडाऊन की ड्यूटी करते समय गले में दिक्कत महसूस होने पर उपचार करा रहे थाना प्रभारी का निधन हो गया।

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में ड्यूटी करते समय गले में दिक्कत महसूस होने पर उपचार करा रहे फफूंद के थाना प्रभारी संजीव राठौर का रविवार को निधन हो गया।

पुलिस सूत्रों से देर रात्रि मिली जानकारी के अनुसार थाना फफूंद के प्रभारी निरीक्षक संजीव राठौर (44) लॉकडाउन का पालन कराते समय गले में दिक्कत होने पर आज शाम दिवियापुर स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में उपचार कराने गये थे, जहां पर चिकित्सक ने उनके गले का आपरेशन किया। इस दौरान अचानक उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गयी जिस पर चिकित्सक ने हार्ट अटैक आने की बात कह उन्हें कानपुर के लिए रेफर कर दिया।

रेफर किए जाने पर दिवियापुर थानाध्यक्ष विनोद कुमार शुक्ल उन्हें लेकर कानपुर गये जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें देखने के बाद मृत घोषित कर दिया।

मृतक इंस्पेक्टर संजीव राठौर रायबरेली जनपद के थाना खीरी क्षेत्र के गांव सचवा बरवा के रहने वाले थे, उनका परिवार कानपुर में ही रहता है। राठौर की पंचायत चुनाव के दौरान जिले में पोस्टिंग हुई थी, दिवियापुर थानाध्यक्ष रहते निष्पक्ष पंचायत चुनाव सम्पन्न कराने पर उन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा सम्मानित किया गया था। मिलनसार एवं मानवीय दृष्टिकोण रखने वाले राठौर ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये 10 अप्रैल को अपने एक माह का वेतन कोविड राहत सहायता कोष में दिया था।