Breaking News

यूपी एसटीएफ ने पकड़ा 1.57 कुन्टल गांजा, कीमत 40 लाख, चार गिरफ्तार

लखनऊ, उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स() ने मंगलवार को अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को प्रयागराज के झूसी क्षेत्र से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1.57 कुन्टल गांजा बरामद किया,जिसकी कीमत लगभग 40 लाख रूपये आंकी गई है।

एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ की प्रयागराज फील्ड इकाई को सूचना मिली कि कार सवार कुछ तस्कर उडीस से गांजे की खेप लेकर प्रयागराज के झूॅसी में आने वाले है। इस सूचना पर निरीक्षक केशव चन्द्र राय और अतुल कुमार सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम बताये गये इलाके में पहुंच गई। कुछ देर बाद दो कारो पर सवार तस्कर वहां पहुंचे । मुखबिर की पुष्टि के बाद एसटीएफ की टीम ने कार सवार तस्कर प्रयागराज निवासी प्रवीण मौर्या उर्फ पुनीत, ऋषभ कुमार और मिर्जापुर निवासी धीरज मौर्य को गिरफ्तार कर कार से 1.57 कुन्टल गांजा बरामद किया। उनके पास से चार मोबाइल फोन,तीन एटीएम कार्ड आदि बरामद किए गये।

उन्होंने बताया कि पकड़े गये तस्करों ने बताया कि वह कारों की डिग्गी और सीट के नीचे छुपाकर गांजा की तस्करी करते हैं। बरामद गांजा उड़ीसा के कोटपाड निवासी हरि से खरीद कर लाते है तथा प्रयागराज व आसपास के जिलो में ऊँचे दामों पर बेंचते है। इन लोगों की उड़ीसा के उक्त तस्कर हरि से 5 कुन्टल गांजा की बात हुई थी, लेकिन लाॅकडाउन की वजह से वो 1.57 कुन्टल ही दे पाया। गिरफ्तार तस्करों को जेल भेज दिया गया है।