Breaking News

यूपी ने दियों की रोशनी मे लिया, कोरोना पर जीत का संकल्प

लखनऊ ,  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से लड़ने की दृढ़ इच्छाशक्ति का इजहार करते हुये उत्तर प्रदेश के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील का अक्षरश: पालन करते हुये दीप जलाये जिससे समूचे राज्य में नौ मिनट के लिये रोशनी के पर्व दीपावली का आभास हुआ।

ये है मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की ताजा जिलेवार स्थिति

बलिया से गाजियाबाद तक हर जिले,कस्बे और गांव गांव में लोग शाम होते ही रात नौ बजे का इंतजार करने लगे थे और घड़ी सुइयों के नौ बजते ही समूचा प्रदेश अंधेरे में डूब गया और चंद ही पलों में हर गली चौबारा दीपों की रोशनी से नहा उठा। लोग ने इस अवसर के लिये दीपावली के दिये ढूढ कर रख लिये थे। इस दौरान दीपों के अलावा मोबाइल फोन की टार्चे भी जल रही थी।

फेसबुक पर कोरोना को लेकर कर रहे थे भ्रामक प्रचार, पुलिस ने की ये कार्रवाही

लोगों ने शंखनाद किया। घंटा घड़ियाल बजाये और कई उत्साही युवकों ने जमकर आतिशबाजी भी की। ऐसा लग रहा था कि समूचा देश कोरोना की जंग जीत चुका है। नौ मिनट के बाद भी करीब 10 मिनट तक लोग घरों की बालकनी और छतों पर डटे रहे और हर हर मोदी के नारे लगाते रहे। इस दौरान हालांकि स्ट्रीट लाइटे जलती रहीं और ग्रिड पर कोई आंच न आये, इस खातिर लोगों ने घरों के भीतर पंखे और फ्रिज बगैरह आन कर रखे थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री सहित विपक्ष के दिग्गजों से की ये बात ?

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले दिनो राष्ट्र के नाम वीडियो संदेश में रविवार को नौ बजे नौ मिनट तक घरों की दहलीज में रहते हुये घर की बत्तियां बंद कर दीप जलाने का आवाहन किया था। इससे पहले 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान श्री मोदी के आवाहन पर लोगों ने घंटा घड़ियाल बजाकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई का इजहार किया था।