Breaking News

यूपी: नारकोटिक्स तथा एसटीएफ की टीम ने पौने तीन करोड़ का गांजा पकड़ा, नौ गिरफ्तार

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के नैनी पुलिस और नारकोटिक्स विभाग तथा स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने बुधवार को मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के नौ सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 11.388 कुन्टल गांजा बरामद किया,जिसकी कीमत करीब पौने तीन करोड़ रूपये आंकी गई है।

एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अपराध नियंत्रण एवं वांछित अपराधियों की गिरफ्तार के लिए अभियान चलाया गया है। उन्होंने बताया कि विशाखापट्टनम ,आन्ध्र प्रदेश राज्य से मादक पदार्थ गांजे की खेप प्रयागराज आने वाली है । इस सूचना पर एसटीएफ,नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों के अलावा प्रयागराज की नैनी पुलिस ने मनीराम की बगिया के पास अलग-अलग वाहनों पर सवार मनोज सिंह,राजन राय, विनोद पटेल ,अभय कुमार,सुनील वर्मा, रितेश कुमार, राजेश कुमार,राधेश्याम और शिवम गुप्ता को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार छह तस्कर कुशीनगर जिले के जबकि तीन प्रयागराज जिले के रहने वाले हैं और जिसकी डिलेवरी नैनी इलाके में किसी के यहां होने वाली है।

उन्होंने बताया गिरफ्तार तस्करों के वाहनों से 11 कुन्तल 38 किलोग्राम 800 ग्राम गांजा बरामद किया। मौके से एक ट्रक, स्कार्पियो ,बाइक ,कुछ नकदी ,पांच एटीएम, सात मोबाइल फोन,चार पैन कार्ड और 8,513 नगदी बरामद की। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्करों ने पूछताछ पर बताया कि गुड्डू राय उर्फ विजय राय विषाखापट्टनम में रहकर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में गांजा की खेप भेजवाता है। गिरफ्तार सुनील वर्मा का बड़ा भाई रमाशंकर वर्मा व राधेश्याम गुप्ता निवासी प्रयागराज मिलकर गांजा तस्करी का काम करते थे। रमाशंकर वर्मा की मृत्यु लगभग आठ साल पहले हो गयी थी।

प्रवकता ने बताया कि इस बात की जानकारी गुड्डू राय को हुई तो उसने सुनील वर्मा के माध्यम से राधेश्याम गुप्ता से सम्पर्क कर गांजा की तस्करी करने लगा और आज पकड़ा गया अवैध गांजा राधेश्याम की डिमाण्ड पर गुड्डू राय द्वारा भेजा गया है, जिसे भारत बेन्ज ट्रक में भूसियों की बोरियों के बीच में छिपाकर मनोज, राजन राय व विनोद पटेल द्वारा विषाखापट्टनम के पेनदुरती नामक स्थान से लाया गया है, जिसकी राधेश्याम गुप्ता की ओर से डिलेवरी लेने के लिए स्कार्पियों गाड़ी से षिवम, रितेष, अभय, राजेश व सुनील लेने के लिए आये थे। डिलेवरी किये जाने के दौरान पकड़ लिये गये। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।