Breaking News

यूपी में होगी देश की पहली राजनीति के दांव-पेंच सीखने की पाठशाला

लखनऊ,युवाओं को राजनीति की बारीकियों व दांव-पेंच न समझ पाने वाले के लिए खुशखबरी है।अब योगी सरकार राजनीतिक प्रशिक्षण संस्थान खोलने जा रही है।राजनीतिक हुनर सिखाने के लिए यह देश की पहली पाठशाला होगी।

बीजेपी के वरिष्ठ मंत्री ने खोला जुमलों का राज….

बंद हो चुकी पॉलिसी का पैसा वापस पाने का आखिरी मौका…

देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बीजेपी ने 2019 के लिए कमर कस ली है। इसी तर्ज पर अब सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद में राजनीतिक पाठशाला खोलने जा रहे है।राजनीति में आने का ख्वाब देख रहे युवाओं और  सियासी बारीकियों को न समझ पाने वाले नेताओं और जनप्रतिनिधियों के लिए खुशखबरी है।कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।राजनीतिक हुनर सिखाने के लिए यह देश की पहली पाठशाला होगी। राज्य सरकार के प्रवक्ता और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि यह संस्थान दो वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगा।

रेल कर्मचारियों के लिए हुआ बोनस का एेलान……

राजा भैया पहुंचे चुनाव आयोग,पार्टी के लिए किया आवेदन…..

 इस राजनीतिक पाठशाला में युवाओं व नेताओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा कि उन्हें जनता से किस तरह मिलना और बात करना है। इसके अलावा नेताओं को देश, विदेश आदि की राजनीतिक, आर्थिक, सांस्कृतिक विरासतों के विषय में बताया जाएगा।यह संस्थान साठ बीघा जमीन में बनेगा और पहले चरण में इस पर 168.67 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह नगर विकास विभाग के अधीन होगा। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि कोर्स और शैक्षिक योग्यता के लिए एक कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी प्रवेश के नियम तय करेगी। यही कमेटी पाठ्यक्रम भी तय करेगी। प्रमाण पत्र देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर के विश्वविद्यालयों से सम्बद्धता भी ली जाएगी। इसके लिए नगर विकास विभाग के बजट में 2018-19 में 50 करोड़ रुपये की धनराशि का प्रावधान किया गया है।

सरकार ने दिया दीपावली का बड़ा तोहफा, सस्ता हुआ AC बस में सफर करना….

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत-विंडीज टी-20 मैच, जानें कितने रुपये में मिलेगा टिकट?

इस संस्थान में सभी जनप्रतिनिधियों को प्रशिक्षण देंगे। कानून के साथ ही राजनीति में आने वाली  कठिनाई, नई चुनौतियों, शासनादेशों की बारीकी समझने और जनता से संवाद जैसे कई विषयों पर प्रशिक्षण दिया जाएगा।नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना  ने बताया कि राजनीति में नये आने वालों के लिए यह संस्थान बहुत ही महत्वपूर्ण होगा। मेयर ने इस पर खुशी जताते हुए कहा कि यूपी में इसके लिए गाजियाबाद का चुनाव किया गया है।

शॉपिंग वेबसाइट फ्लिटकार्ट और अमेजन पर महासेल शुरू, जानिये क्या है सबसे सस्ता ?

लखनऊ के सहारागंज माल मे चली गोली, एक की हालत गंभीर

रायबरेली में भीषण रेल दुर्घटना, फरक्का एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 6 मरे 35 घायल

 इटावा गवाह है कांशीराम को पहली बार संसद पहुंचाने मे, मुलायम सिंह की मदद का

पद्म भूषण से विभूषित पूर्व कुलपति ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट मे आतमहत्या का हुआ खुलासा

अब केवल बोलने से भी चलेगा आपका स्मार्ट फोन, जल्द कीजिये इस एप्प को एक्टिवेट

पत्थर समझ कर रखता था घर में ,कीमत जानी तो उड़ गये होश

क्या है शिवपाल यादव के सेकुलर मोर्चे के एक सीट का चक्कर, यूपी मे 80 या 79 ?  

शिवपाल यादव ने सेक्युलर मोर्चे को अन्य राज्य मे भी दिया विस्तार, कई पदाधिकारी नियुक्त