Breaking News

सोनिया गांधी के खिलाफ टिप्पणी पर लोकसभा में हंगामा

नयी दिल्ली, लोकसभा में कोरोना वायरस पर चर्चा के दौरान सोनिया गांधी के खिलाफ टिप्पणी करने पर कांग्रेस के सदस्य सदन के बीचोंबीच हंगामा करने लगे जिसके चलते कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के कोरोना वायरस के मुद्दे पर बयान देने के बाद चर्चा के दौरान राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हुमान बेनीवाल ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और उनके परिवार के खिलाफ टिप्पणी की जिसके बाद कांग्रेस पार्टी के सभी सदस्य सदन के बींचोबीच आकर हंगामा करने लगे। इस दौरान कांग्रेस के सदस्यों ने कागज फाड़कर पीठासीन अधिकारी राजेन्द्र अग्रवाल की ओर उड़ाया। हंगामा बढने के कारण पीठासीन अधिकारी ने सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

इससे पहले सदन की कार्यवाही शुरु होते ही कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कषगम, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों के सदस्य सदन के बीचोबीच आकर ‘अमित शाह इस्तीफा दो, गृहमंत्री इस्तीफा दो’ जैसे नारे लगाने लगे। पीठासीन अधिकारी ने नारेबाजी और शोरगुल के बीच ही प्रश्नकाल चालू रखने का प्रयास किया लेकिन इस दौरान सदन में विपक्षी सदस्यों का भारी हंगामा जारी रहा जिसके कारण कार्यवाही बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी थी।

श्री महताब ने कहा कि वह पीठ की तरफ से सदन को बताना चाहते हैं, “कुछ सदस्यों के बर्ताव से अध्यक्ष महोदय बहुत दुखी हैं और इसी वजह से वह सदन में नहीं आ रहे हैं। सभा के अध्यक्ष को जिस तरह से चुनौती दी जा रही है वह दुखद है और उससे दुखी होना अध्यक्ष का अधिकार है। अध्यक्ष कुछ सदस्यों के व्यवहार को लेकर बहुत दुखी हैं और यही कारण है कि वह सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हो रहे हैं।”