Breaking News

यूपी में कई जिलों में आग का कहर, गेहू की सैंकडों बीघा फसल राख

लखनऊ ,  उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आग का कहर जारी है। कई जिलों के कई गांवों में गेंहूं की 800 बीघे से अधिक खड़ी फसल जलकर राख हो गयी।

12वीं पास गरीब छात्रों को आईएएस-पीसीएस की मुफ्त कोचिंग का सुनहरा मौका

हरदोई , प्रयागराज और रायबरेली जिले में  आग लगने से कई गांवों में गेंहूं की 800 बीघे से अधिक खड़ी फसल जलकर राख हो गयी। हरदाेई से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले के सांडी एकोतवाली शहर एहरपालपुर और बिलग्राम थाना क्षेत्रों के कई गांव में आग लगने से गेंहूं की करीब 500 बीघा फसल जल कर राख हो गई। ग्रामीणों ने आग बुझाने के प्रयास किये लेकिन तेज हवा के कारण आग तेज़ी से फ़ैलती चली गई। आग की चपेट में आने से खेतो में खड़ा और कटा पड़ा गेंहूं आग में जलकर ख़ाक हो गया ।

हर महीने 35 लाख रुपये कमाने का मौका, बस इस अरबपति के लिए करना होगा ये छोटा सा काम

ग्रामीणों के अनुसार दमकल की गाड़ियों के देर से मौके पर पहुँचने के कारण दमकल कर्मियों को लोगो के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा है।इसके अलावा प्रयागराज के थरवई में क्षेत्र में शार्टसर्किट से आग लगने के कारण खेत के ऊपर से गुजर रही बिजली का तारों में शार्ट सर्किट होने से चिंगरी तैयार खडी फसल पर गिरी जिससे देखते ही देखते करीब 20 बीघा खेत की फसल जलकर राख हो गयी। इस घटना में महमतपुर कटियाही ग्रामसभा निवासी बटेश्वर नाथ शुक्लए ब्रह्म कुमार शुक्लए और पवन कुमार शुक्ल आदि की फसल जल गई । दमकल गाडी के आने से पहले की ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था।

सबसे ज्यादा इनकम टैक्स भरने वाले एक्टर बने अमिताभ बच्चन, इतने करोड़ किए जमा

रायबरेली से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले के डीह थाना क्षेत्र की सलोन तहसील के तहत आटावां गांव में शनिवार दोपहर को भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आटावां के साथ साथ सराय मुअज्जिलपुर और सराय दूल्हा जो कि जगतपुर का मौजा है । उन्होंने बताया कि आटावां से पंडित का पुरवा तक लगभग दो किलोमीटर के क्षेत्र में आग ने अपना विकराल रूप दिखाया। फायर ब्रिगेड ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

मच्छरों को भगाने के लिए घर में लगाएंगे ये पौधे….

उन्होंने बताया कि इस आग से किसानों का भारी नुकसान होने का अनुमान है। आग में तीन सौ बीघा से अधिक फसल जल गई। आग की सूचना पर सलोन के उपजिलाधिकारी के निर्देश पर लेखपाल आदि को आग से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर भेजा गया है। गौरतलब है कि पिछले कई दिन से तापमान बढ़ने के कारण आग की घटनाएं प्रकाश में आ रही है। मुख्य रुप से आग चुल्हे की चिंगारी एवं बिजली के तारों के टकराने के कारण लग रही है।

समुद्र किनारे सेल्फी क्लिक करने वालों को मिलेगी मौत की सजा…

दुनिया ने देखी ब्लैक होल की पहली वास्तविक तस्वीर,देखिए अब क्या होगा..?

लोकसभा चुनाव के बारे मे, यह जानकर आप रह जायेंगे हैरान

बिना खाता खुलवाएं इस बैंक से ले सकते ATM कार्ड,जानें पूरा प्रोसेस..

अब आपकी वीडियो ऑडियो में बदल जाएगी, वॉट्सऐप के इस फीचर्स से….

महिला की आंख के अंदर मधुमक्खियों ने बनाया घर, डॉक्टर भी देखकर हुए हैरान

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की तारीख इन लोगों के लिए नहीं बढ़ी…

घर पर रात में सोई ये लड़की सुबह बन गई मां,अगले ही दिन हो गया बच्चा…