Breaking News

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन ने मेधावियों काे दी बधाई

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को माध्यमिक शिक्षा परिषद(यूपी बोर्ड) हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा 2020 के घोषित परीक्षाफल में उच्च स्थान प्राप्त करने वाले मेधावियों एवं उनके अभिभावकों को बधाई दी है।

श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने सरकार एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग को विषम परिस्थितियों में उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन का कार्य पूर्ण कराकर परीक्षाफल घोषित करने पर प्रशंसा की है। उन्होने मेधावियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपने कड़ी मेहनत से मेरिट में स्थान प्राप्त कर अपने माता-पिता एवं गुरूओं के सम्मान में वृद्धि की है। इण्टरमीटिएट परीक्षा पास कर आपने शिक्षा प्राप्ति के एक सोपान को पार किया है। उच्च शिक्षा के द्वार आपके लिये खुल गये हैं जो आपके जीवन की दिशा निर्धारित करेंगे।

हाईस्कूल परीक्षा में बेटी के टाॅप करने पर राज्यपाल ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि बेटियों के अच्छे प्रदर्शन से गर्व की अनुभूति होती है। उन्होंने कहा कि जो विद्यार्थी सफल नहीं हो सके हैं वे निराश न हों, अपनी कमियों का आत्मविश्लेषण करें एवं मेहनत कर प्रयास करें, सफलता अवश्य प्राप्त होगी।