Breaking News

सब्जी बेचने वाले की बेटी ने किया कमाल, जिले का नाम किया रोशन

सुल्तानपुर , सब्जी की छोटी से दुकान की कमाई से बिटिया रानी को बड़ा अधिकारी बनाने का एक पिता का सपना उस समय मंजिल की ओर बढ़ता दिखायी दिया जब उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की इंटरमीडियेट परीक्षा में सुल्तानपुर जिले के एक छोटे से गांव की रहने वाली पूर्जा मौर्या ने सातंवा स्थान हासिल कर जिले और विद्यालय का मान बढ़ा दिया।

जिले के कुड़वार ब्लॉक के इसरौली गांव निवासी पूजा मौर्या धर्मा देवी बद्री प्रसाद इंटर कॉलेज कुरवार में इंटर की छात्रा है। आज घोषित परीक्षा परिणाम में जब प्रदेश में सातवां स्थान मिला तो उसकी खुशी का ठिकाना ना रहा। उससे कहीं ज्यादा खुशी उसके पिता रामसूरत मौर्य को हुई और उनकी आंखों से भाव विहृल अश्रुधारा निकल पड़ी।

श्री मौर्य ने कहा “ आज मैं धन्य हो गया। अपनी कमाई का जो भी पैसा लगाया सब सार्थक हुआ। पूजा को 500 में से 468 नंबर मिले हैं।” राम सूरत मौर्या बाजार में सब्जी की दुकान लगाते हैं। कम आमदनी होने के बावजूद उन्होंने अपनी बच्ची को अच्छी शिक्षा दी।

पूजा ने बताया कि वह गणित विषय से थी, हर दिन स्कूल जाती थी। करीब 12 घंटे वह नियमित पढ़ती थी। वह बताती है कि पिता और दादा दर्शन मौर्य और परदादा राम अवध मौर्य ने कभी बेटी-बेटे में भेद नहीं किया। वे हमेशा मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं। पढ़ने में अच्छी थी तो स्कूल के शिक्षक भी कहते थे कि कुछ अलग करके दिखाओ। मैंने टॉपर्स लिस्ट में आने के बारें में कभी सोचा नहीं था। बस मेहनत करते जा रही थी। आज खुशी है कि हमारी सफलता से हमारे गुरुजन माता पिता बाबा दादा सभी की मेहनत सफल हो गई।

सफलता के कारण ही आज सब्जी वाले के यहां क्षेत्र के बुद्धिजीवियों और शिक्षाविदों का शुभकामना देने के लिए तांता लगा रहा।