Breaking News

आज से भाजपा की बूथ समितियों का सत्यापन शुरू, महामंत्री सुनील बंसल ने दिये निर्देश

लखनऊ , उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की बूथ समितियों के भौतिक सत्यापन साेमवार से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगा।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने रविवार को रामपुर जिले के स्वार विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं, और पदाधिकारियों से डिजिटल संवाद करते हुये कहा कि फिजिकल वेरिफिकेशन का काम कल 20 जुलाई से शुरू होगा। डेढ़ लाख से अधिक बूथों के सत्यापन की प्रक्रिया 15 अगस्त तक चलेगी जिसमें फिजिकल डिस्टेंस गाइडलाइन का पालन करते हुए मण्डल या सेक्टर के दो पदाधिकारी बूथ पर सत्यापन करेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता यदि ठान लेता है तो चाहे कार्य सामाजिक, सेवा या सांस्कृतिक हो, या फिर चुनाव हो सफलता निश्चित हो जाती है। इतिहास में पहली बार हुआ है कि राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं ने सेवा को ही संगठन मानकर कार्य किया और बिना अपनी परवाह किए बूथ, मंडल, सेक्टर के कार्यकर्ता जरूरतमंदों तक पहुंचे और उन्हें सहायता उपलब्ध कराई। आने वाले दिनों में इन सेवा कार्यों को संकलित करके तैयार होने वाला दस्तावेज देश की राजनीतिक दिशा तय करेगा।

श्री बंसल ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान नई चुनौतियां सामने थी। एक ओर इस दौर में अन्य राजनीतिक दल ट्विटर पर ही सीमित थे, वहीं भाजपा ने बूथ,सेक्टर, मंडल, जिला, क्षेत्र व प्रदेश स्तर पर डिजिटल संवाद किया। पार्टी ने अधिवक्ता, शिक्षक, श्रमिक, पटरी दुकानदार, व्यापारी सहित 35 सामाजिक वर्गों के साथ संवाद करते हुए अपनी विचारधारा तथा केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी पहुंचाई।

प्रदेश महामंत्री संगठन ने कहा कि वर्तमान में चल रहे विधानसभावार सम्मेलन 20 जुलाई को सभी 403 विधानसभाओं में संवाद की प्रक्रिया को पूर्ण कर लेंगे। कल से बूथ समितियों के सत्यापन की प्रक्रिया शुरू होगी, इसके साथ ही सेवा कार्यों की डिजिटल बुक मंडल व जिला स्तर पर 31 जुलाई तक पूर्ण करने का कार्य भी इसी दौरान किया जाना है।