Breaking News

यहां मौसम ने बरपाया कहर, ठंड ने लेली सात मासूमों की जान

नई दिल्ली, प्रकृति का एसा रूप शायद ही आपने देखा हो कि मौसम का कहर जिसने आम जनजीवन को इस कदर प्रभावित कर दिया है कि लोग अपने घरों मे कैद होकर रह गयें है। फिर भी प्रकृति का कहर है कि थमने का नाम नही ले रहा है। ये खबर है बंगलादेश की जहां ठंड की गिरफ्त में आने से अब तक कम से कम सात बच्चों की मौत हो गयी, वहीं पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है।

बंगलादेश की राजधानी ढाका सहित अधिकतर हिस्से हाड कंपाने वाली ठंड की गिरफ्त है और सर्दी से सामान्य जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार बंगलादेश के दक्षिणपूर्वी चटगांव में ठंड की गिरफ्त में आने से अब तक कम से कम सात बच्चों की मौत हो गयी।
रविवार तड़के बर्फीली हवाओं के साथ घने कोहरे की मोटी चादर और जबरदस्त सर्दी से लोगों को दो चार होना पड़ा। पूरे बंगलादेश को बर्फीली हवाओं और हाड कंपाने वाली ठंड ने अपने चपेट में लिया हुआ है और देश के उत्तरी क्षेत्र में सामान्य जनजीवन और व्यवसाय ठंड से प्रभावित हुआ है।

बंगलादेश मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आफताब उद्दीन ने कहा कि रविवार को ढाका से 164 किलोमीटर दूर जशारे जिल में सबसे कम न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया ।

उन्होंने कहा कि बीएमडी ने आज ढाका में तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया है। राजधानी और देश के अधिकतर हिस्सों में पिछले दो दिनों से बादल छाये हुए हैं और ढाका में कोहरा इतना है कि सड़कों में दिन के समय कार तथा बसों की हेडलाइट जला कर चलना पड़ रहा है।  ढाका में दिन में धूप नहीं निकली और देश के उत्तरी जिलों में घना कोहरा छाया रहा।

मौसम विभाग ने बताया सोमवार से तापमान में थोड़ी वृद्धि हो सकती है। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनाे में हल्की से मध्यम बारिश ए तेज बौछारों और तेज हवाओं के साथ पूरा देश के फिर से ठंड की चपेट में आ सकता है।