Breaking News

व्हिस्पर ने लड़कियों को स्कूल में बने रहने के लिए मोबाइलशाला लाँच की

नयी दिल्ली, देश की प्रमुख फेमिनिन केयर कंपनी व्हिस्पर ने ‘कीपगर्ल्‍सइनस्‍कूल’ की अपनी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए सोमवार को ‘मोबाइलशाला’ लाँच किया।

कंपनी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के समय जब देशभर में सभी स्कूल बंद हैं, मुफ्त शिक्षा उपलब्‍ध कराने की मुहिम के तहत ‘मोबाइलशाला’ की शुरुआत की गयी है। यह फोन आधारित लर्निंग सिस्‍टम है, जोकि करिकुलम-आधारित मुफ्त शिक्षा प्राप्‍त करने की सुविधा देता है। प्रमुख विषयों में इंग्लिश, साइंस और मेंस्‍ट्रुअल हाइजीन एजुकेशन शामिल हैं।

यहां जारी विज्ञप्ति में फेमिनिन केयर की कैटेगरी लीडर चेतना सोनी ने कहा,“ हमने इस वर्ष की शुरुआत में कीपगर्ल्‍सइनस्‍कूल अभियान की शुरुआत की थी। उन्होंने कहा कि कीपगर्ल्‍सइनस्‍कूल ने 2020 के शुरुआती महीनों में 50 लाख लड़कियों को फायदा पहुंचाया। कोविड-19 की वजह से देशभर में स्‍कूल बंद हो गये हैं इस चुनौतीपूर्ण समय में मोबाइलशाला लड़कियों की पढ़ाई को‍ बिना रुकावट पूरा करने में मदद करेगा।”

लड़कियों की शिक्षा की हिमायत करने वाली अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने इस मुहिम को अपना सहयोग दिया है। ‘मोबाइलशाला’ के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, “मैं दिल से इस बात को मानती हूं कि कोई भी चीज लड़कियों की पढ़ाई के रास्‍ते में नहीं आनी चाहिये। यही वजह है कि लड़कियों के घर पर होने के दौरान भी मोबाइलशाला पहल के साथ उन्‍हें स्‍कूल में बनाए रखने की व्हिस्‍पर की महत्‍वाकांक्षा मेरे दिल के इतने करीब है। मेरे पेरेंट्स ने बचपन में हमेशा ही इस बात का ध्‍यान रखा कि पढ़ाई मेरी पहली प्राथमिकता हो। मुझे उम्‍मीद है कि परीक्षा की इस घड़ी में हम ऐसा ही देश की उन बच्चियों के लिये कर सकते हैं। मैं सभी लोगों से यह विनती करना चाहूंगी कि यह संदेश लोगों तक पहुंचायें और उनसे साझा करें जिन्‍हें इससे लाभ मिल सकता है।”

व्हिस्‍पर ने इस मुहिम के लिए गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) प्रथम के साथ साझीदारी की है।